Alex Morgan के गोल ने टीम को दिलाई शानदार जीत
Alex Morgan के गोल ने टीम को दिलाई शानदार जीत
Share:

एलेक्स मोर्गन के दो गोल की  सहयता से अमरीकी महिला फुटबॉल टीम ने कोनकाकाफ महिला चैंपियनशिप के पहले मैच में हैती को 3-0 से मात दे दी है। इस टूर्नामेंट से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सहमेजबानी में होने वाले 2023 महिला वर्ल्डकप के लिए इलाके से सीधे क्वालीफाई करने वाली चार टीम का निर्णय होने वाला है। 2 बार के गत विश्व कप विजेता अमरीका की ओर से मोर्गन के अलावा मिज प्युर्स ने भी एक गोल भी दाग दिया है।

एलेक्स मोर्गन ने 16वें और 23वें मिनट में गोल दागे जबकि मिज ने 84वें मिनट में गोल दागा था। टूर्नामेंट के लिए 8 टीम को दो ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने वाली है। प्रत्येक ग्रुप की तीसरी टीम 10 टीम के अंतरमहाद्वीपीय प्ले आफ में स्थान बनाने वाली है जिसका आयोजन फरवरी में न्यूजीलैंड में होगा। महिला चैंपियनशिप का विजेता 2024 ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई करने वाली है।

खबरों का कहना है कि कैटरीन रामोस ने 11वें मिनट में चिली की तरफ से पहला गोल किया जबकि मैटी ने 19वें मिनट में उसकी बढ़त दोगुनी की जा चुकी है। चिली मध्यांतर तक 2-0 से आगे निकल गए थे। इंडिया दूसरे हॉफ में वापसी के लिए बेताब दिखा और नेहा के पास पर काजोल गोल करने में सफल हो चुकी है। चिली की अंबर रोलिनो ने हालांकि 67वें मिनट में अपनी टीम के लिए तीसरा गोल करके भारत की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर चुके है।
 
बता दें कि सुनील छेत्री की अगुवाई वाली टीम ने इस माह की शुरुआत में एशियाई कप क्वालीफिकेशन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और ग्रुप D में अपने तीनों लीग मैच जीतकर 2023 में होने वाले 24 टीम के फाइनल्स में भी स्थान बना लिया है। विश्व रैंकिंग में ब्राजील शीर्ष पर बना हुआ है। उसके बाद बेल्जियम, अर्जेंटीना, फ्रांस, इंग्लैंड, स्पेन, इटली, नीदरलैंड, पुर्तगाल और डेनमार्क का नंबर आता है। 

बड़ी खबर 5 वर्ष के बाद ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया

11वें विम्बलडन सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद आया नोवाक जोकोविच बयान, कहा- 'मेरे पास लंबा अनुभव है...'

Ind Vs Eng: भारत की शर्मनाक हार, 15 साल बाद इंग्लैंड में श्रृंखला जीतने का सपना टूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -