Apple यूजर्स के लिए बड़ी खबर, IOS पर XcodeGhost मालवेयर का अटैक
Apple यूजर्स के लिए बड़ी खबर, IOS पर XcodeGhost मालवेयर का अटैक
Share:

Apple के IOS उपभोक्ता के लिए यह खबर अच्छी नहीं है। सबसे सुरक्षित माने जाने वाले IOS पर भी एक खतरनाक मालवेयर का हमला हुआ है। जिससे तकरीबन 128 मिलियन यानि 12।8 करोड़ उपभोक्ता के प्रभावित होने की खबर है। इस मालवेयर का नाम है  XcodeGhost है। यह पहली बार नहीं है जिसके पूर्व भी इस मालवेयर ने अटैक किया था वो भी 2015 में इसके चलते ऐप स्टोर पर अपलोड हुए iPhone और iPad के कई ऐप्स प्रभावित हुए थे। Epic Games और Apple के मध्य चल रहे ट्रायल के बीच  एपल के इंटरनल ईमेल्स में खुलासा हुआ है कि 128 मिलियन कंज्यूमर ने ऐसे 2500 ऐप्स को डाउनलोड किए जो मालवेयर से प्रभावित हैं और Xcode के फर्जी कॉपी देखने को मिली है। Motherboard की रिपोर्ट के मुताबिक अगर टोटल की बात करें तो इन 2500 इन्फेक्टेड ऐप्स को 203 मिलियन बार ऐप स्टोर से डाउनलोड किया गया है।

सर्वर स्लो था इसलिए इन्फेक्टेड Xcode को डाउनलोड किया: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ डेवलपर्स ने इन्फेक्टेड Xcode को डाउनलोड किया है क्योंकि एपल का सर्वर पहले से और भी ज्यादा धीरे चलने लगा है, इसलिए उन्होंने अल्टरनेटिव डाउनलोड लिंक्स को ढूंढा। इसमें चीन के 55 फीसद ग्राहक और 66 प्रतिशत डाउनलोड्स शामिल है। एपल के इंटरनेल ईमेल्स के अनुसार इसमें से 18 मिलियन यूजर्स अमेरिका के हैं।  

Angry Birds 2’ जैसे गेम भी: जिसमे ‘Angry Birds 2’ जैसे पॉपुलर गेम भी बहुत अधिक प्रभावित हुआ हैं। मालवेयर के बारे में पता चलने पर एपल ने तुरंत डेवलपर्स को उनके ऐप्स को Xcode के सही वर्जन से ऐप्स को रिकम्पाइल करने के लिए बोला। इस घटना के उपरांत, ऐप स्टोर में ऐप सबमिट करते वक़्त एपल ने Xcode इंस्टॉलेशन प्रक्रिया की सुरक्षा और मैलवेयर स्कैनिंग दोनों को सही किया है।

एपल और एपिक गेम्स के बीच कानूनी लड़ाई शुरू हुई:  जंहा इस बात का पता चला है कि इस हफ्ते से एपल और एपिक गेम्स के बीच कानूनी लड़ाई शुरू हो चुकी है जिसमें नई बातें सामने आई हैं। इसमें यह भी खुलासा हुआ है कि एपिक गेम्स के CEO टिम स्वीनी ने एपल के CEO टिम कुक को अपने iPhone को अन्य ऐप स्टोरों पर जल्द से जल्द खोलने के लिए कहा है।

यूजर ने अभिषेक को अमिताभ से बताया बेहतर, तो जूनियर बच्चन ने दिया ऐसा जवाब की झूम उठे फैंस

दिल्ली में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, चौथी बार बढ़ाई गई तालाबंदी

यूपी में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन, रहेंगी ये पाबंदियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -