हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये सलाह
हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये सलाह
Share:

शिमला: मैदानी इलाकों में ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है, तो वहीं पहाड़ों पर भी भारी बर्फबारी शुरू हो चुकी है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण लाहौल स्पीती वैली में गुरुवार (29 दिसंबर) को बर्फबारी दर्ज की गई है. स्थिति को देखते हुए कुल्लू पुलिस ने एक ए़डवायजरी जारी की है. एडवायजरी के अनुसार, पर्यटकों को सोलंग वैली, अटल टनल और सिसु की तरफ जाने से मना किया गया. 

प्रशासन के इस फैसले के बाद पुलिस ने पर्यटकों को रोकना आरम्भ कर दिया है. पर्यटकों को सोलंग वैली, अटल टनल और सिसु से वापस मनाली जाने की सलाह दी जा रही है. प्रशासन द्वारा ये फैसला पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने के कारण पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और वर्षा की आशंका बढ़ गई है. वहीं, मैदानी इलाकों में कोहरे और शीतलहर की संभावना हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का प्रभाव मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. मैदानी इलाको में ठंड बढ़ जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिन मैदानी और पहाड़ों दोनों ही जगह पर इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी.

IMD के अनुसार, 1 या 2 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में विभिन्न हिस्सों में शीतलहर की स्थिति रहेगी. मौसम विभाग की मानें तो 31 दिसंबर को चंडीगढ़ में हल्की वर्षा भी हो सकती है, जिससे ठंड बढे़गी. 

हवा में तेजस्वी का जन्मदिन मनाने के लिए सरकारी पैसे से नया प्लेन खरीद रहे नितीश कुमार ?

महाराष्ट्र: बलात्कार के आरोपी ने जेल में की ख़ुदकुशी

पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान पर अब भाजपा नेता ओम माथुर ने दी सफाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -