मंकीपॉक्स को लेकर यूपी में अलर्ट जारी, कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में 10 बेड आरक्षित
मंकीपॉक्स को लेकर यूपी में अलर्ट जारी, कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में 10 बेड आरक्षित
Share:

लखनऊ: केरल, दिल्ली के बाद तमिलनाडु में मंकीपॉक्स के केस सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। यूपी सरकार ने अब मंकीपॉक्स को लेकर राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि पड़ोसी राज्यों में मंकीपॉक्स के मामले सामने आने पर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। ऐसे में राज्य की योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर रखा है।

राज्य सरकार ने मंकीपॉक्स के मद्देनज़र कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में हर अस्पताल में 10 बेड आरक्षित रखे हैं। इसके साथ ही, राज्य सरकार ने कहा है कि निगरानी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों, फ्रंट लाइन के वर्कर्स (ANM और आशा) को ट्रेनिंग दी जाएगी। सरकार ने पूरे राज्य में निगरानी तेज करने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि केरल के बाद दिल्ली में रविवार को मंकीपॉक्स का मामला दर्ज किया गया है। बाद में तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में विदेश से लौटे एक शख्स में मंकीपॉक्स के लक्षण पाए गए हैं।

सूबे के जन स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास राव ने जानकारी दी है कि कामारेड्डी जिले के इंदिरानगर कॉलोनी के 40 साल के व्यक्ति को हैदराबाद के फीवर अस्पताल में एडमिट कराया गया है। यह शख्स कुवैत से 6 जुलाई को भारत आया था। 20 जुलाई को इसे बुखार आया। इसके बाद शख्स के शरीर पर 23 जुलाई को चकत्ते पड़ने लगे, जिसके बाद उसे कामारेड्डी जिले के एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट कराया गया।

धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, सुप्रीम कोर्ट ने माही को जारी किया नोटिस.., जानिए पूरा मामला

पंजाब के कलाकार ने 7 फ़ीट ऊँची पेंटिंग बनाकर दी राष्ट्रपति मुर्मू को बधाई

भोपाल में खुली भ्रष्टाचार की पोल, करोड़ों की लागत से बना पुल बहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -