मध्यप्रदेश में हाईअलर्ट, ट्रेनें हुई रद्द
मध्यप्रदेश में हाईअलर्ट, ट्रेनें हुई रद्द
Share:

भोपाल : इन दिनों समूचा मध्यप्रदेश हाई अलर्ट पर है। दरअसल ऐसा बम की वर्षा से नहीं बल्कि बूंदों की वर्षा के कारण किया गया है। जी हां, इन दिनों मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर है। प्रदेश के कई शहरों में बारिश का आंकड़ा दो पाली की बरसात में ही मौसम की औसत बारिश को छू गया है। यही नहीं कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां नदी नाले उफन गए हैं। 

सड़क और पुलियाऐं क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बारिश से रेलवे ट्रेक बदहाल हैं। स्थिति यह है कि रेलवे ट्रेक पानी में जलमग्न होने के कारण ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। तो कुछ ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 1 घंटा देरी से चल  रही हैं। स्थिति को देखते हुए प्रशासन द्वारा नदियों के किनारों पर बसे और अपेक्षाकृत निचले क्षेत्रों में बसे लोगों को हटाकर सुरक्षित क्षेत्रों की ओर पहुंचा दिया गया है। मंदसौर की शिवना नदी में आई बाढ़ के कारण लोकप्रिय पशुपतिनाथ मंदिर में भगवान पशुपति नाथ का लगभग 6 फुट ऊंचा शिवलिंग जलमग्न हो गया। 

तो दूसरी ओर रतलाम के समीप आंबाकुडी की पुलिया से सटी सड़क पानी के बहाव में ही बह गई। क्षतिगस्त पुलिस से आवागमन रोकने की कार्रवाई की गई। इसके पूर्व पुलिया की सड़क क्षतिग्रस्त होने के समय एक महिंद्रा पिकअप वाहन क्षेत्र से गुजर रहा था जो कि हादसे में बह गया। 

वाहन में सवार महिला घायल हो गई जबकि दो पुरूषों की मौत हो गई, मरने वाले आपस में पिता पुत्र थे। जोरदार बारिश के कारण सरवन से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थिति आंबाकुडी में भी हालात गंभीर हो गए हैं। यहां ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों द्वारा क्षेत्र से गुजरने वाले लोगों की सहायता की जा रही हैं तो दूसरी ओर 108 एंबुलेंस सेवा से लोगों तक चिकित्सकीय सुविधाऐं पहुंचाई जा रही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -