अलर्ट! यूपी में दिखने लगा उत्तराखंड में हुई भारी बारिश का असर, बंद हुआ दिल्ली-लखनऊ हाईवे

देहरादून: उत्तराखंड में हो रही सर्वाधिक बारिश का प्रभाव प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ ही अब यूपी में भी देखने को मिलने लगा है। उत्तर प्रदेश में वर्षा की वजह से हाइवे में पानी भर गया है तथा इसकी वजह से यातायात को रोक दिया गया है। खबर के अनुसार, मुरादाबाद में रामगंगा एवं रामपुर में कोसी नदी में लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय हाइवे पर पानी भर गया है। कोई हादसा ना हो, इसको देखते हुए यातायात रोक दिया गया है।

वहीं पहाड़ों पर वर्षा के पश्चात् कालागढ़ बांध भरने पांच हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया। जिसकी वजह से मुरादाबाद में रामगंगा नदी ओवरफ्लो हो गई तथा पानी नदी के किनारे बसे गांवों में पानी घुस गया। जबकि उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, मुरादाबाद एवं रामपुर के कई गांवों में पानी घुस गया है। खबर के अनुसार, मुरादाबाद के लगभग 100 गांवों में बाढ़ का संकट बढ़ गया है। क्योंकि उत्तराखंड की नदियों से पानी छोड़ा जा रहा है। 

वहीं उत्तर प्रदेश के ही लखीमपुर खीरी के पलिया-भीरा के बीच रेलवे ट्रैक पर भी वर्षा का पानी भर गया है। जिसकी वजह से मेलनी-नानपारा एक जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि पीलीभीत जिले के कुछ गांवों में भी पानी घुसने की जानकारी सामने आ रही है। खबर के अनुसार, गांवों में पानी के भरने की वजह से रहवासी जान बचाने के लिए गांव की छत एवं पेड़ों पर चढ़ गए थे। तत्पश्चात, आठ व्यक्तियों को वायुसेना की टीम ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। स्थानीय व्यक्तियों का कहना है कि उत्तराखंड के बनबसा से पानी छोड़े जाने के पश्चात् पीलीभीत के 30 गांव बाढ़ की चपेट में हैं।

दुष्कर्म केस: नारायण साईं को सुप्रीम कोर्ट से झटका, फरलो पर SC ने लगाई रोक

फोटोग्राफर्स के कहने पर बोनी कपूर उतारने लगे मास्क तो भड़क गई जाह्नवी कपूर, बोली- पापा...

ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने कहा- "केंद्र की उत्तर प्रदेश में 17 और हवाईअड्डे बनाने की योजना...."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -