उत्तरी साइप्रस के प्रधान मंत्री ने कहा-
उत्तरी साइप्रस के प्रधान मंत्री ने कहा-"तेल रिसाव से होने वाले नुकसान से बचने के लिए..."
Share:

पिछले हफ्ते बनियास ऑयल रिफाइनरी के प्लांट से रिसाव हुआ था। स्लिक सीरियाई तट के साथ उत्तर में फैल गया। और मंगलवार को तुर्की नियंत्रित उत्तर में कार्पस प्रायद्वीप पर पहुंचेगा। उत्तरी साइप्रस के प्रधान मंत्री ने कहा कि यह नुकसान से बचने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है, और तुर्की से सहायता प्राप्त कर रहा है। सीरियाई सरकार ने पिछले मंगलवार को कहा था कि बनियास थर्मल पावर स्टेशन पर एक ईंधन टैंक गलती से लीक हो गया था। अब यह उत्तर की ओर लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर यबलेह शहर तक पहुँच गया था। टीमों ने तट के चट्टानी क्षेत्रों से तेल की सफाई शुरू कर दी, ईंधन को सोखने के लिए रेत का उपयोग किया और साथ ही चूषण का उपयोग करने वाली मशीनें भी।

इस बीच स्लिक लताकिया शहर तक पहुंचने के लिए तट के साथ आगे फैल गया था, और लगभग 150 किमी (58 वर्ग मील) समुद्र को कवर किया था। साइप्रट सरकार ने सोमवार को स्लीक के बारे में चेतावनी जारी की, जिसमें साइप्रट डिपार्टमेंट ऑफ फिशरीज एंड मरीन रिसर्च ने कहा कि स्लीक में कच्चे तेल के बजाय "ऑयल शीन" प्रतीत होता है, और कंप्यूटर मॉडलिंग और मौसम संबंधी आंकड़ों ने सुझाव दिया कि यह 24 घंटों के भीतर रहेगा। 

TRNC के प्रधान मंत्री, Ersson Saner ने कहा कि स्पिल की प्रगति का उनके कार्यालय और सभी संबंधित मंत्रालयों और संगठनों द्वारा तुर्की के सहयोग से बारीकी से पालन किया जा रहा है। हमारे देश को इस रिसाव से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए जो भी आवश्यक होगा, श्री सनोर ने कहा। तुर्की के उपाध्यक्ष, फ़ुअट ओक्टे ने कहा कि हम साइप्रस के तट पर पहुंचने से पहले खुले समुद्र में स्लिक को नियंत्रित करने की उम्मीद करते हैं, "इसे पर्यावरणीय आपदा में बदलने का कोई मौका दिए बिना हमारे लिए उपलब्ध हर साधन को जुटाना।"

 

 

वैक्सीन नहीं लगवाई, तो न पेंशन मिलेगी और न ही राशन..., इस राज्य में सख्त हुआ प्रशासन

शहर में आलीशान घर, गांव में बंगला, 30 बड़ी गाड़ियों की मालकिन निकली गाँव की महिला सरपंच

एक्सीडेंट से पहले बेहद ही खुश थे सभी घर वाले, फिर हो गए दर्दनाक मौत का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -