अलेप्पो में बमबारी, 54 की मौत

बेरूत। सीरिया में अभी भी संयुक्त सेनाओं और सीरियाई सेनिकों द्वारा आईएसआईएस के हमले के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस मामले में यह जानकारी सामने आई है कि विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो में दूसरे दिन जमकर बम बरसाए गए। बमबारी के कारण कई क्षेत्रों में मलबा जमा हो गया। जमीन पर यहां - वहां इमारतें मलबें में बदली हुई नज़र आ रही थीं। इस दौरान उत्तरी सीरिया में हवाई हमले हुए।

हवाई हमलों के दौरान हुई गोलीबारी में करीब 54 की मौत हो गई। जबकि कुछ लोग घायल हो गए। घायलों को चिकित्सालय ले जाया गया है। गौरतलब है कि सीरिया के कई क्षेत्रों में आतेंकियों के कब्जे को समाप्त करने के लिए संयुक्त सेनाऐं युद्धाभ्यास करती थीं। ग्रामीण क्षेत्रों और विद्रोहियों के कब्जे वोल इदलिब में जमकर बमबारी हुई। रूस द्वारा कहा गया कि रशिया द्वारा इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के समूह एवं अलकायदा से जुड़े सीरिया के संगठन के आतंकियों को खदेड़ने हेतु इदलिब और होम्स में हवाई हमले करने हेतु सीरियाई युद्धक विमानों ने विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो के जिलों में हमले कर दिए।

हालांकि इन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर लोग रहते हैं और माना जा रहा है कि कई लोग हमलों में घायल हो सकते हैं। हालांकि संयुक्त सेना और आईएसआईएस के खिलाफ लड़ने वाली सेनाओं ने अपने हवाई हमले में तेजी ला दी है। सीरिया के सिविल डिफेंस द्वारा करीब 150 स्थानों पर हमले कर दिए गए हैं। ये हमले अलेप्पो में होने वाले हमलों के पैमाने पर दुगने हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -