बीफ बैन से देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है : आदि गोदरेज

नई दिल्ली : देश के नामचीन कारोबारी आदि गोदरेज अब शराब बंदी और बीफ बैन के विरोध में खड़े हो गए है। उनका कहना है कि शराब पर लगाई गई पाबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है। एक अखबार से बातचीत में उन्होने कहा कि शराब औऱ बीफ बैन से किसानों को भी नुकसान हो रहा है।

गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि इससे निश्चित रुप से खेती और ग्रामीण विकास पर असर पड़ेगा, क्यों कि इसके बाद शेष बची अतिरिक्त गायों का क्या होगा। इससे व्यापार भी प्रभावित हो रहा है, क्यों कि कई किसानों के लिए यह अच्छी आय का स्त्रोत है। पिछले दो सालों में सरकारी नीतियां अच्छी रही है।

व्यापार करने में मदद मिली है। मेरा विश्वास है कि भारत विश्व में तेज गति की अर्थव्यवस्था वाला देश बना रहेगा। भारत धीरे-धीरे मजबूत विकसित देश बन जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ कारणों से यह विकास प्रभावित हो रहा है। आदि गोदरेज ने कहा कि वैदिक काल में भी लोग बीफ खाते थे।

हमारे धर्म में बीफ खाने की कोई मनाही नहीं है। बांबे हाइ कोर्ट के निर्णय को अच्छा बताते हुए उन्होने कहा कि गौवध को आप रोक तो सकते है, लेकिन उसके उपभोग पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते। शराब बंदी पर महात्मा गांधी के पड़पोते तुषार गांधी का कहना है कि शराब बैन से नैतिक लाभ होता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -