यहां इंसानों के अंग से बनाई जाती है दवाई, सच सुनकर चौंक जायेंगे
यहां इंसानों के अंग से बनाई जाती है दवाई, सच सुनकर चौंक जायेंगे
Share:

दवाइयां कैसे बनती हैं इसके बारे में आपको शायद ही पता होगा. कई बार सुना है कि जानवरों की खाल से भी दवाई बनाई जाती है. लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर इंसानों के मांस से दवाई बनाई जाती है. दुनिया में कई सदियों से अंधविश्वास चला आ रहा है. इन्हें हटाने की कोशिश भी हो चुकी है लेकिन अभी भी कुछ अंधविश्वास ऐसी जड़ें जमाए बैठे हैं कि छूटने का नाम ही नहीं लेते. आज हम ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं. 

दरसल, आज हम बात कर रहे हैं अफ्रीकी देशों की. यहां अंधविश्वास के नाम पर लोगों को ही मार दिया जाता है. यह जिस भी व्यक्ति को एल्बिनो बीमारी होती है, लोग उसे मारकर उनके अंगों को बेच देते हैं. यहां लोग ऐसा मानते हैं कि इस बीमारी से पीड़ित लोगों के शरीर में कुछ ऐसी चमत्कारिक तत्व होते हैं, जिनसे कई प्रकार की बीमारियों का ईलाज संभव है. इस बीमारी से पीड़ित लोगों को किडनैप कर मरवा दिया जाता है और उनके बॉडी पार्ट्स को बेच दिया जाता है.

इन बॉडी पार्ट्स से बनी दवाईयां लाखों में बिकती हैं, लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह दवाईयां असरदार हैं या नहीं. इन देशों में अमीर लोग इन दवाईयों को खरीदते हैं. एल्बिनो एक ऐसी बीमारी है जिससे पीड़ित लोगों की बॉडी में मैलेनिन की कमी हो जाती है और कैंसर की संभावना बढ़ जाती है. इससे पीड़ित लोगों की उम्र भी कम होती है. तंजानिया में तेजी से इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ रही है. 

आपको बीमार करने के लिए काफी ये ये टिश्यू

इस भिखारी के पास इतना पैसा है कि गिनने के लिए रखना पड़ते है लोग

आ गई है सुपरकूल ब्रा, जिससे नहीं होगा गर्मी का एहसास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -