कसम लेकर लड़कियां बनती हैं यहाँ लड़का, माननी होती हैं शर्तें

बहुत सी परंपराएं दुनिया में जिन्हें आप जानते होंगे। एक और ऐसी ही अजीब परंपरा के बारे में हम बताने जा रहे हैं आपको जो अजीब ही है। जी हाँ, दुनिया भर की अजीब परम्पराओं में से एक हैं ये अल्बेनियन गांव की अपनी अलग परंपरा जो हमेशा ही चर्चा में रहती है। आइये बताते हैं इनके बारे में।

दरअसल, अल्बेनियन गांव में ऐसा रिवाज है जहाँ स्त्रियों को पुरुष बना दिया जाता है। जी हाँ, ये वो गाँव है जहाँ आज भी पुरुषों को ही दिया जाता है और महिलाएं सिर्फ सेक्स के लिए ही यूज़ की जाती हैं। या ये कहें कि महिलाओं का सिर्फ यही महत्व है।

ये रिवाज गाँव में कई सालों से चला आ रहा है जिसे लोग ‘Kanun’ नाम से जानते हैं। इसमें ऐसा होता है की महिलाओं को सिर्फ एक सामान की तरह समझ जाता है और उन्हें सारी सुख सुविधा से दूर रखा जाता है। उनका ये मानना है कि यहाँ पुरुषों को ही हर चीज़ की आज़ादी है। और इसी अधिकार को पाने के लिए यहाँ लड़कियों को लड़का बनना पड़ता है।

जिसके लिए कुछ शर्तें भी होती हैं। लड़का बनाने के लिए अल्बेनियन गांव के 12 बुजुर्गों के सामने शपथ दिलवाई जाती है। महिला यह शपथ किसी भी उम्र में ले सकती है और इसके बाद महिला को पुरुष की तरह ही रहना होता है। कपडे रहन सहन और आदतें भी पुरुषों वाली यहाँ तक की नाम भी वही रखे जाते हैं।

लड़की को पहली बार पीरियड आने पर उसे बन्द कर दिया जाता है अँधेरे में, और किया जाता है ऐसा काम

बहुत ही अजीबोगरीब है ये चीजें जिन्हें आप नहीं जानते

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -