कुक बोले, 'मैच फिक्सरों पर लगे आजीवन प्रतिबंध'
कुक बोले, 'मैच फिक्सरों पर लगे आजीवन प्रतिबंध'
Share:

लंदन : इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने कहा कि वह चाहते हैं कि मैच फिक्सिंग के दोषी सभी क्रिकेटरों को आजीवन प्रतिबंधित किया जाए. इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट से पूर्व कुक ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को लेकर संवाददाताओं से कहा, ‘यह विडंबना है कि उसका पहला टेस्ट मैच दोबारा यहां लार्डस पर ही होगा.’

उन्होंने कहा, ‘उसने अपनी सजा काट ली है. उसने जो किया उसके लिए उसे सजा मिली और यह सही हुआ क्योंकि हमें खेल की अखंडता को बचाना है.

कप्तान ने कहा कि लेकिन मुझे उसके खिलाफ खेलने में मुझे कोई समस्या नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सिर्फ इतना कहना है कि अगर आप मैच फिक्सिंग में पकड़े जाते हो तो आपको आजीवन प्रतिबंधित कर देना चाहिए.’

सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी के बाद आमिर अगले महीने लार्डस में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट के साथ टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं.

आप को बता दें कि 6 साल पहले लार्डस टेस्ट के दौरान ही आमिर और पाकिस्तान टीम के उनके दो साथियों को जानबूझकर नोबाल फेंकने का दोषी पाया गया था. तब एक समाचार पत्र ने स्टिंग आपरेशन करके इन तीनों को स्पाट फिक्सिंग में शामिल होने पर राजी होने की इच्छा जताते हुए दिखाया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -