अमेरिका : अलास्का के भारी भूकंप के बाद महसूस किये गए 230 से ज्यादा झटके
अमेरिका : अलास्का के भारी भूकंप के बाद महसूस किये गए 230 से ज्यादा झटके
Share:

एंकोरेज. पिछले कुछ महीनो में दुनिया भर में कई तरह की प्राकृतिक आपदाएं ने भयंकर कहर मचाया है भले वो  इंडोनेशिया का दोहरा भूकंप हो या अमेरिका का भयंकर तूफ़ान. अब लगता है कि प्रकृति का कहर अमेरिकी राज्य अलास्का के पीछे पड़ गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस राज्य में कुछ दिनों पहले ही (बीते शुक्रवार) ही एक भयंकर तूफ़ान आया था और अब इसके बाद से अभी तक यहाँ पर सैकड़ों अन्य झटके महसूस किये जा सके है.

 
दरअसल अमेरिकी राज्य अलास्का में बीते शुक्रवार 7.0 और 5.7 की रेक्टर स्केल तीव्रता वाले दो गंभीर भूकंप आये थे जिसने इस राज्य की कई सड़कों को लटक ढहा दिया था और इसके साथ ही कई पेड़ और बिजली के खंबे भी जमीं से उखड गए थे और बिजली की आपूर्ति भी बंद हो गई थी. लेकिन इस भूकंप के बाद भी अभी इस शहर की परेशानिया ख़त्म नहीं हुई है. दरअसल इस राज्य में इस भयानक भूकंप के बाद से अब तक 230 से जयादा झटके महसूस किये गए है.

हॉकी विश्व कप: जर्मनी से हार के बाद पाकिस्तान की बढ़ीं मुश्किलें

इन झटकों के महसूस किये जाने के बाद से ही  इन इलाकों के सभी लोग अपने घरों से निकल कर सड़कों पर आ गए थे और कई लोगों ने भूकंप के दर से दो दिनों से सड़कों पर ही राते बिता रहे है. हालाँकि इन झटकों में अभी तक किसी के मारे जाने की खबर सामने नहीं आई है. 

ख़बरें और भी 

 

 
 
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -