अलकायदा आतंकी समूह का हुआ भंडाफोड़, केरल के इन लोगों को किया गया गिरफ्तार
अलकायदा आतंकी समूह का हुआ भंडाफोड़, केरल के इन लोगों को किया गया गिरफ्तार
Share:

एनआईए लगातार ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जो आतंकी गतिविधियों में लिप्त रहते हैं। एक प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिम बंगाल और केरल में बरामदगी के बाद, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को अल-कायदा के आतंकी समूह के साथ संबंध रखने वाले नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जो दिल्ली-एनसीआर के कई प्रमुख इलाकों में हमले की योजना बना रहे थे। एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी ने भारत के विभिन्न स्थानों पर अलकायदा के गुर्गों के एक अंतरराज्यीय मॉड्यूल के बारे में जानने के बाद केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में कई स्थानों पर समवर्ती छापे मारे।

प्रवक्ता ने कहा, "समूह निर्दोष लोगों को मारने और उनके दिमाग में आतंक को फैलाने के उद्देश्य से भारत में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर आतंकवादी हमले करने की योजना बना रहा था," यह कहते हुए कि इसने 11 सितंबर को एक मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने पश्चिम बंगाल से छह आतंकवादी और केरल से तीन तड़के छापेमारी में पकड़े गए। आक्रमणों के दौरान, डिजिटल उपकरणों, दस्तावेजों, जिहादी साहित्य, तेज हथियार, देश-निर्मित आग्नेयास्त्रों, स्थानीय स्तर पर निर्मित शरीर कवच, घर से निर्मित विस्फोटक उपकरणों को बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले लेखों और साहित्य सहित बड़ी मात्रा में सामग्रियों को उनके क्षेत्र से जब्त कर लिया गया है।

अधिकारी ने कहा, "प्रारंभिक जांच के अनुसार, इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अलकायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था।" अधिकारी ने आगे कहा कि मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा हुआ था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। हालांकि, इन गिरफ्तारियों से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले पहले से संभव हैं।

बंगाल से अरेस्ट हुए अलकायदा के आतंकी, अधीर रंजन बोले- विस्तार से जांच करे NIA

ब्लड कैंसर से पीड़ित स्टूडेंट की सहायता करेंगे सीएम योगी

बेरोजगारी को लेकर प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -