'एक बार फिर बंगाल में ममता की सरकार' : एग्जिट पोल

नई दिल्ली : तमिलनाडु सहित केरल और पुडुचेरी में सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग सम्पन हुई. इसी के साथ पांच राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आये है. बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल सहित पुडुचेरी इन सभी पांच राज्यों के चुनावी नतीजे 19 मई को घोषित किये जायेंगे. 

एग्जिट पोल के आधार पर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर सत्ता में आ सकती है. राज्य में बीजेपी द्वारा गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के साथ गठनबंधन करते हुए तीन सीटें छोड़ कर बाकि सभी सीट पर अपने उम्मीदवार उतरे है. वही तमिलनाडु में पार्टी द्वारा तीन छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन किया गया है. असम में बीजेपी ने पार्टी की राष्ट्रिय छवि पर भरोसा जताते हुए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया गया है. 

तमिलनाडु सीएम जयललिता AIADMK चुनावी मैदान में 227 सीटों के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रही है. वही कांग्रेस ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए  DMK सहित तीन पार्टियों के साथ गठबंधन किया है.

असम में मौजूदा राज्य सरकार कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ रही है. वही पुडुचेरी में ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस (AINRC) की रूलिंग सरकार के खिलाफ AIADMK और DMK चुनाव लड़ रही है. जिसके लिए DMK ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -