B'Day : विलेन, लवर और कॉमेडियन हर तरह के रोल में फिट बैठे अक्षय खन्ना

बॉलीवुड की हिट फिल्म "दिल चाहता है", "हमराज" और "रेस" जैसी फिल्मों से अपन एक्टिंग से पहचान बनाने वाली एक्टर अक्षय खन्ना आज अपना 44वां  जन्मदिन मना रहे हैं. बता दें, अक्षय खन्ना का जन्म 28 मार्च 1975 को मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना के घर पर हुआ था. वे एक्टर राहुल खन्ना के छोटे भाई हैं. फिल्मों में आने से पहले अक्षय ने किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट से अभिनय के गुर सीखे. इसी खास मोके पर आइये जानते हैं उनसे जुडी कुछ खास बातें. 

बता दें, अक्षय ने अपने फिल्म करियर शुरूआत 1997 में फिल्म "हिमालयपुत्र" से की. इस फिल्म को उनके पिता विनोद खन्ना ने ही प्रोड्यूस किया था, लेकिन ये बॉक्सऑफिस पर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाई. इसके बाद आई जे.पी. दत्ता की फिल्म "बॉर्डर" से उन्होंने अपनी पहचान बनाई. इसके बाद उन्होंने "ताल", "लावारिस", "दिल चाहता है", "गांधी, माई फादर", "हमराज" और "रेस" जैसी फिल्में की. उन्होंने अपने छोटे से करियर में दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड तथा कई अन्य अवॉर्ड भी जीते हैं. आज भी अपनी एक्टिंग से अपनी पहचान बनाये हुए हैं. 

फिल्म आ अब लौट चलें और ताल जैसी फिल्मों में वो एक प्रेमी के किरदार में नजर आए. दोनों ही फिल्मों में उनके अभिनय ने खूब वाहवाही बटोरी. बता दें की दोनों ही फिल्मों में अक्षय के अपोजिट ऐश्वर्या रॉय बच्चन थीं. बाद में अक्षय ने कई अलग-अलग तरह की फिल्में भी कीं. अक्षय ने कॉमेडी में भी अपना हाथ आजमाया और हंगामा, हलचल, मेरे बाप पहले आप जैसी हिट कॉमेडी फिल्में दर्शकों को दीं. इसी तरह साल 1997 में आई फिल्म बॉर्डर में सेना के जवान के किरदार में दिखे. बाद में फिल्म रेस 3 में अक्षय खन्ना विलेन बने दिखाई दिए. इन सभी फिल्मों में अक्षय खन्ना कभी प्रेमी, कभी विलेन तो कभी देश भक्त बने दिखाई दिए. यानि हर रोल में वो बेहतर ही साबित हुए हैं. 

रामचरण के जन्मदिन पर सामने आया RRR का नया सोलो पोस्टर

B'Day : 90 करोड़ के बंगले में रहते हैं रामचरण, जन्मदिन पर जानिए खास बातें

अब बहुत बूढी हो चुकीं हैं 'हम आपके है कौन' की यह एक्ट्रेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -