अक्षय तृतीया: मात्र 1 रुपये में खरीदें सोना, जानिए खरीदने का तरीका?
अक्षय तृतीया: मात्र 1 रुपये में खरीदें सोना, जानिए खरीदने का तरीका?
Share:

आज अक्षय तृतीया का पर्व है और इस दिन सोना-चांदी खरीदना शुभ होता है। ऐसे में अगर आप भी आज सोने में निवेश (gold investment) करना चाहते हैं लेकिन ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं तो हम आपको एक शानदार तरीका बताने वाले हैं। इस तरीके से आप मात्र एक रुपये में सोना खरीद सकते हैं। जी दरअसल, आप डिजिटल गोल्ड में केवल 1 रुपये से निवेश कर सकते हैं। जी दरअसल इस अक्षय तृतीया पर आपको 1 रुपये में डिजिटल गोल्ड (Digital gold) मिल सकता है। जी हाँ और इसकी खरीदारी आप अपने स्मार्टफोन से घर बैठे एक कर सकते हैं। और यह प्योर 999 शुद्ध सोना होता है।

जी हाँ और इसे आप ऑनलाइन बेच भी सकते हैं। आपको बता दें कि डिजिटल सोने की कीमत 1 रुपये से शुरू होती है। आपको हम यह भी बता दें कि डिजिटल गोल्ड से मतलब इलेक्ट्रॉनिक रूप में गोल्ड ईटीएफ, गोल्ड सेविंग फंड आदि में सोना खरीदना है। आपको बता दें कि भारत में, तीन मुख्य कंपनियां डिजिटल सोना पेश करती हैं - एमएमटीसी-पीएएमपी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (MMTC-PAMP India Pvt। Ltd), ऑगमोंट गोल्ड लिमिटेड (Augmont Gold Ltd) और डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Digital Gold India Pvt। Ltd)। आपको बता दें कि डिजिटल गोल्ड उत्पादों में अधिकतम होल्डिंग अवधि होती है, जिसके बाद निवेशक को सोने की डिलीवरी लेनी होती है या उसे वापस बेचना होता है। जी हाँ और अगर डिजिटल गोल्ड को 36 महीने से कम समय के लिए रखा जाता है, तो रिटर्न पर सीधे टैक्स नहीं लगता है।

आपको यह भी बता दें कि डिजिटल गोल्ड की खरीदारी आप पेटीएम (पेटीएम), गूगल पे और फोन पे जैसी डिजिटल भुगतान सेवाएं देने वाली ऐप से कर सकते हैं। जी हाँ और इसके अलावा, एयरटेल पेमेंट्स बैंक सेफगोल्ड के साथ साझेदारी में डिजीगोल्ड की पेशकश करता है। इसी के साथ डिजीगोल्ड के साथ, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से दो मिनट के भीतर 24K सोने में निवेश कर सकते हैं।

कैसे करें खरीदारी?- सोने के सिक्के खरीदने के लिए आपको सबसे पहले गूगल पे, पेटीएम, फोन पे जैसे ऐप पर अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद आपको गोल्ड ऑप्शन को चुनना होगा। अब इसके बाद यहां भुगतान करके डिजिटल सोना खरीद सकते हैं। इसके बाद आपका सोना मोबाइल वॉलेट के गोल्ड लॉकर में सुरक्षित रहेगा। अब सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इस सोने को बेच सकते हैं और उपहार या डिलीवरी के रूप में किसी को भी भेज सकते हैं। इसी के साथ अगर आप सोना बेचना चाहते हैं तो 'सेल बटन' पर क्लिक करें। वहीं अगर आप इसे उपहार के रूप में भेजना चाहते हैं, तो ड्रॉप-डाउन मेनू से 'गिफ्ट बटन' चुनें।

आज इस रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें 11 कौड़ियां, खींचा चला आएगा पैसा

महकाल मंदिर में रॉड से दर्शनार्थियो को मारने लगा शफीक शाह, पकड़ा गया तो लगाए 'अल्लाह हू अकबर' के नारे

अक्षय तृतीया पर इन मन्त्रों में से किसी एक के जाप से लखपति बन सकते हैं आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -