26 अप्रैल को है अक्षय तृतीया, जरूर करें यह काम
26 अप्रैल को है अक्षय तृतीया, जरूर करें यह काम
Share:

हर साल आने वाली अक्षय तृतीया इस साल भी आने को है. इस दिन को बहुत ही शुभ दिन माना जाता है और इस दिन पूजा करने से पूजा का फल दोगुना मिलता है. कहा जाता है अक्षय तृतीया वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को आती है और इसी के कारण इसे अक्षय तृतीया कहा जाता है. आप सभी को बता दें कि यह इस साल 26 अप्रैल 2020 को है. 

अक्षय तृतीया के दिन किए जाने वाले कार्य - आप सभी को बता दें कि इस दिन विवाह किया जाता है. जी दरअसल अक्षय तृतीया का दिन बेहद ही शुभ होता है और इसी वजह से जिन लोगों के विवाह का शुभ मुहूर्त नहीं निकल पाता है वो लोग अक्षय तृतीया के दिन ही विवाह करते हैं. आप सभी को बता दें कि बंगाल राज्य में इस दिन भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है और व्यपारी लोग इसी दिन ही लेखा-जोखा की नई किताब का आरंभ भी करते हैं. आप सभी को बता दें कि अक्षय तृतीया के दिन वृंदावन के श्री बांकेबिहारी जी के मंदिर में श्री विग्रह के चरण दर्शन लोगों को करवाए जाते हैं. इसी के साथ यह साल में केवल एक बार ही होता है और इसी के कारण इस दिन मंदिर में काफी भीड़ होती है.

खरीदा जाता है सोना - अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदने का काफी महत्व है और इस दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है. जी दरअसल  मान्यता है कि इस दिन सोना खरीदने से लक्ष्मी मां की कृपा बन जाती है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है. 

जरूर रखे वरुथिनी एकादशी व्रत, जानिए महत्व

चाणक्य के अनुसार ऐसे 6 लोग कभी नहीं बन सकते अमीर

यहाँ जानिए गाल पर गड्ढे और दांतों में बीच होने वाले लोगों का व्यक्तित्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -