PUBG के बदले में FAU-G लेकर आए 'खिलाड़ी' कुमार, जानिए इस गेम में क्या है खास
PUBG के बदले में FAU-G लेकर आए 'खिलाड़ी' कुमार, जानिए इस गेम में क्या है खास
Share:

नई दिल्‍ली: केन्द्र की मोदी सरकार ने चाइनीज ऐप्स को प्रतिबंधित कर पड़ोसी मुल्क चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक की है. भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबन्ध लगा दिया हैं. इन ऐप्स में देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेमिंग ऐप PUBG भी शामिल है. किन्तु पबजी के बैन होने के दूसरे ही द‍िन बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' यानी अक्षय कुमार गेमर्स को बड़ी सौगात दी है.

दरअसल, अक्षय कुमार जल्द ही PUBG का व‍िकल्‍प यानी FAU:G (Fearless and United: Guards (FAU:G) पेश करने जा रहे हैं. FAU:G (फौजी) नाम का ये गेमिंग ऐप अक्षय कुमार के मेंटरश‍िप में बनेगा जो एक मल्टीप्‍लेयर एक्‍शन गेम होगा. पबजी के मुकाबले में आने वाला ये ऐप पूरी तरह भारतीय होगा और साथ ही साथ इसकी आमदनी का 20 फीसद 'भारत के वीर ट्रस्‍ट' में दान द‍िया जाएगा. बता दें कि 'भारत के वीर ट्रस्‍ट' भारत के वीर जवानों के लिए काम करता है.
 
अपने इस ऐप के सम्बन्ध में अक्षय कुमार ने कहा कि, 'युवाओं के लिए गेमिंग उनके एंटरटेनमेंट का एक आवश्यक अंग बन गई है. FAU:G के जरिए हम आशा करते हैं क‍ि जब वह ये गेम खेलेंगे तो हमारे देश के सैनिकों के बलिदान के सम्बन्ध में भी उन्‍हें पता चलेगा.' FAU:G को अगले महीने यानी अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया जा सकता है. ये गेम गूगल प्‍ले स्‍टॉर और एप्‍पल प्‍ले स्‍टॉर दोनों पर लॉन्‍च क‍िया जाएगा.

बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए सरकार से मिलेंगे 15000 रुपए, ऐसे उठाएं लाभ

कोरोना के चलते नवंबर से शुरू होंगी टेबल टेनिस की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं

अंकल जुगराज ने दी थी ऐसी सलाह की आज हार्दिक का बदल गया भाग्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -