शेफ से लेकर चपरासी तक की नौकरी कर चुके हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार
शेफ से लेकर चपरासी तक की नौकरी कर चुके हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार
Share:

बॉलीवुड में खिलाड़ी भैया के नाम से मशहूर होने वाले अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है. अक्षय कुमार ने ना सिर्फ लोगों के दिलों में जगह बनाई है बल्कि उन्होंने दमदार फ़िल्में देकर बेहतरीन कमाई भी की है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि अक्षय कुमार का जन्म 9 सितम्बर 1967 में हुआ था और आज वह अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे अक्षय के लिए बॉलीवुड का सफर आसान नहीं रहा है. जी हाँ, उन्होंने काफी मेहनत करने के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है. आपको बता दें कि अक्षय कुमार जब छोटे थे तो पढ़ाई पूरी करके नौकरी करने का ख्वाब देखते थे लेकिन हाँ वह बचपन से ही बेहतरीन डांसर भी थे.

वहीं वह खुद बता चुके हैं कि उन्होंने एक्टिंग के बारे में कभी सीरियसली नहीं सोचा था. अपने कॉलेज के दिनों में अक्षय ने अपनी लाइफ का सबसे बड़ा फैसला लेते हुए मार्शल आर्ट में करियर बनाने की सोची और उसके बाद वह बैंकॉक चले गए. वहां पर उन्होंने बतौर वेटर काम किया और शेफ बनने की ट्रेनिंग भी ली. उसके बाद अक्षय ने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट लिया और थाइलैंड से वापस इंडिया आ गए. वहां उन्होंने मार्शल आर्ट सिखाना शुरू किया लेकिन उनकी कमाई अच्छी नहीं रही. उसके बाद अक्षय ने अपने लिए नौकरी ढूंढनी शुरू की. एक रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें सबसे पहली नौकरी कोलकाता की एक ट्रैवल एजेंसी में चपरासी के रूप में मिली थी. वहां उन्होंने करीब डेढ़ साल तक काम किया और इसके बाद वे सेल्समैन बनकर ढाका गए.

वहां से लौटने के बाद उन्होंने दिल्ली में ज्वैलरी ट्रेडर के रूप में काम किया और बाद में फिर मुंबई में मार्शल आर्ट टीचर के रूप में काम करने लगे. कहा जाता है जब मार्शल आर्ट सीखने उनके पास स्टूडेंट्स आते थे तो वह उन्हें मॉडलिंग में जाने की सलाह देते थे. उनकी सलाह मानते हुए अक्षय ने मॉडलिंग में हाथ आजमाया और आज वह एक बेहतरीन एक्टर हैं. आज अक्षय को कौन नहीं जानता. वैसे फिलहाल अक्षय को हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाई.

PUBG बैन होने पर वायरल हो रहा है दिलजीत दोसांझ का SUB-G

'रसोड़े में कौन था' पर अक्षय कुमार ने शेयर किया ये फनी फोटो, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -