'केसरी' के क्लाइमैक्स की कहानी अक्षय कुमार की जुबानी
'केसरी' के क्लाइमैक्स की कहानी अक्षय कुमार की जुबानी
Share:

सारागढ़ी के युद्ध पर बनी फिल्म केसरी में अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आने वाले हैं. यह फिल्म होली के दिन यानी 21 मार्च को र‍िलीज होने को तैयार है. बता दें इस फिल्म में अक्षय के साथ परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी. फिल्म में 12 सि‍तंबर 1897 को हुए सारागढ़ी के युद्ध को द‍िखाया गया है. हाल ही में अक्षय ने एक खास बातचीत के दौरान फिल्म की पूरी कहानी का खुलासा किया है. अक्षय कुमार ने कहा, "मुझे जब यह स्क्र‍िप्ट सुनाई गई तो सबसे ज्यादा हैरान इस बात पर था कि आजतक किसी ने इस विषय पर फिल्म बनाने की सोची क्यों नहीं. सारागढ़ी का युद्ध 21 स‍िख जवानों के बहादुरी की अमरगाथा है." 

अक्षय कुमार ने आगे यह भी बताया कि, "यह 1897 को हुई लड़ाई थी, जहां 21 स‍िख सारागढ़ी फोर्ट के अंदर थे. वहीं 10 हजार अफगान सैन‍िक आए थे. उन्हें लगा था कि इन 21 को हम महज आधे घंटे में खत्म कर देंगे और फोर्ट में कब्जा कर लेंगे. उनकी प्लान‍िंग थी कि सारागढ़ी फोर्ट पर कब्जा करने के बाद दो और फोर्ट पर कब्जा करना." उन्होंने कहा कि, ''अगर तीनों फोर्ट पर 10 हजार अफगान सैन‍िक कब्जा कर लेते तो वे भारत के अंदर आ सकते थे. ये लड़ाई सुबह 9 बजे शुरू हुई और शाम 6 बजे तक लड़ते-लड़ते 21 स‍िख लड़ाके शहीद हो गए थे. तब तक काफी देर हो गई थी. स‍िख रेजीमेंट के दूसरे लोग आ गए थे. आख‍िरकार अफगान लड़ाकों को भागना पड़ा था."

अक्षय ने कहा कि, "स‍िख जवानों के पास भागने का पूरा मौका था. उन्हें यह अच्छी तरह मालूम था कि वो ये जंग जीत नहीं पाएंगे फिर भी उन्होंने लड़ने का विकल्प चुना. उन्होंने सुबह 9 से शाम 6 बजे तक जो युद्ध लड़ा उसकी वजह से ही स‍िख रेजीमेंट के दूसरे सैन‍िकों को आने का मौका मिल सका. अगर आप गूगल करेंगे और दुन‍िया की सबसे कमाल की लड़ाइयां को सर्च करेंगे. तो सारागढ़ी की लड़ाई दूसरे नंबर पर आती है.''

राखी सावंत ने बिकिनी में शेयर किया अश्लील वीडियो, लोगों ने कहा- 'इसे देश से भगाओ...'

गर्लफ्रेंड आलिया का हाथ पकड़कर अवॉर्ड शो से न‍िकले रणबीर कपूर

Notebook का प्रोमो वीडियो हुआ रिलीज़, बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे ज़हीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -