कभी वेटर था ये सुपरस्टार, कई हसीनाओं को कर चुका है डेट

बॉलीवुड के खिलाड़ी नम्बर वन कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार 9 सितम्बर को अपना 51 वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. अक्षय का जन्म 9 सितम्बर 1967 को अमृतसर में हुआ था. अक्षय का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. अक्षय ने बॉलीवुड में अपनी मेहनत और लगन से खास पहचान बनाई है. लेकिन अक्षय को सुपरस्टार बनने के लिए अपने जीवन में काफी पापड़ बेलने पड़े हैं. अक्षय के बर्थडे पर हम आपको उनके करियर से जुडी कुछ खास बाते बता रहे हैं.

अक्षय ने भले ही इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदल लिया हो लेकिन उनके करीबी लोग आज भी उन्हें राजीव नाम से ही पुकारते हैं. अक्षय ने मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल से अपनी पढाई पूरी की है. अक्षय को बचपन से ही स्टंट और मार्शल आर्ट्स में दिलचस्पी थी और वो ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट विजेता भी हैं. इंडस्ट्री में डेब्यू करने से पहले अक्षय ने बैंकॉक से 'मुए थाई' भी सीखी थी. बैंकॉक में रहने और अपना गुजारा करने के लिए अक्षय ने वेटर के तौर पर भी काम किया है. अक्षय ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म 'सौगंध' से की थी. हालांकि उनकी ये फिल्म कुछ प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. लेकिन धीरे-धीरे अक्षय ने एक के बाद एक हिट फ़िल्में देनी शुरू कर दी और आज वो बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए.

अक्षय अपनी हर फिल्म में सभी स्टंट सीन खुद ही करते हैं. वो काफी ज्यादा अनुशासित हैं. अक्षय रोजाना 5 बजे उठकर कसरत करते हैं और 6 बजे से अपना काम शुरू कर देते हैं. अक्षय सूर्यास्त होने से पहले ही डिनर कर लेते हैं और रात को भी समय से सो जाते हैं. वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो अक्षय रेखा, पूजा बत्रा, आयशा जुल्का, शिल्पा शिंदे और रवीना टंडन जैसी एक्ट्रेसेस को डेट कर चुके हैं लेकिन अंत में अक्षय ने 17 जनवरी 2001 को ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली. अक्षय और ट्विंकल के दो बच्चे आरव और नितारा हैं.

बॉलीवुड की इन खूबसूरत अभिनेत्रियों संग संबंध बनाकर शादी के लिए इंकार कर चुके हैं अक्षय

अक्षय कुमार की फिल्म को लेकर दबाव क्यों झेल रही है कृति खरबंदा ?

सुपरस्टार अक्षय के खाते में एक और उपलब्धि, बने लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल फाउंडेशन के राजदूत

?