पाकिस्तान का आरोप, फूट डालो शासन करो की नीति अपना रहे मोदी
पाकिस्तान का आरोप, फूट डालो शासन करो की नीति अपना रहे मोदी
Share:

इस्लामाबाद। बांग्लादेश यात्रा के दौरान मोदी द्वारा दिए गया भाषण पाकिस्तान के गले से नही उत्तर रहा है, अपने भाषण में पाकिस्तान द्वारा बार बार सीमा पर की जा रही गोली बरी का उल्लेख करते हुए हेडक बताया था। इस टिप्पणी से नाराज़ पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने कहा, "भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा देश संबंधों को 'सिरदर्द' कहना अफसोसजनक है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच फूट डलवाने की भारत की नीति कभी कामयाब नहीं होगी।"

क्या कहा पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने : उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण भारत के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में विश्वास रखता है। खलीलुल्लाह के मुताबिक, "भारत की नकारात्मक भूमिका पर हमें आपत्ति है। यह दुखद है कि भारतीय नेता ऐसे काम कर रहे हैं, जो संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्रों के खिलाफ हैं, बल्कि वे दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करके भी गौरवान्वित महसूस करते हैं।" खलीलुल्लाह ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोगों के बीच न सिर्फ धार्मिक संबंध हैं, बल्कि दोनों ही देशों ने उपनिवेशी ताकतों के खिलाफ लड़ाई और आजादी के लिए संघर्ष किया।

ये कहा था मोदी ने : रविवार को ढाका यूनिवर्सिटी में संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था, "पाकिस्तान आए दिन भारत को डिस्टर्ब करता है, जोकि सिरदर्द बन चुका है। पाकिस्तान लगातार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।" 1971 में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के दौरान पाकिस्तान के 90,000 सैनिकों के भारत द्वारा बंदी बनाए जाने के वाकये को याद करते हुए मोदी ने कहा था, "अगर हम कूटनीतिक पूर्वाग्रहों से ग्रस्त होते तो हमें नहीं मालूम कि उस वक्त हमारा फैसला क्या होता।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -