एयरफोर्स एरिया में रहेगा अखलाक का परिवार

Oct 04 2015 12:12 AM
एयरफोर्स एरिया में रहेगा अखलाक का परिवार

नई दिल्ली। वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल अरुप राहा ने उप्र के दादरी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि हम पीड़ित परिवार को वायुसेना केंद्र में लाने की कोशिश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के दादरी के बिसहाड़ा में 29 सितंबर को बीफ खाने की अफवाह के बाद भीड़ ने अखलाक नाम के एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी और उसके 22 वर्षीय बेटे को जख्मी कर दिया था।

मारे गए व्यक्ति का एक बेटा सरताज वायुसेना में कारपोरल है। वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी कारपोरल मोहम्मद सरताज और उनके परिवार के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जितनी सुरक्षा की जरूरत होगी मुहैया कराएंगे। बता दे की सरताज अभी चेन्नई में पदस्थ हैं। वायुसेना या तो परिवार को वहां भेजेगी या सरताज का उस जगह ट्रांसफर किया जाएगा जहां परिवार जा सके।

उत्तरप्रदेश पुलिस ने घटना के 2 मुख्य आरोपियों विशाल और शिवम को हिरासत में लिया है। वही विशाल बीजेपी नेता संजय राणा का बेटा है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने भीड़ को भड़का कर हत्या करवाई थी। जानकारी दे की इसके साथ ही मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या 10 हो गई है। इधर शनिवार को राहुल गांधी ने भी अखलाक के परिवार से मुलाकात की। बाद में राहुल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कुछ स्थानीय कांग्रेस नेताओं को शनिवार को दादरी (बिसाहड़ा) में प्रवेश नही करने दिया गया। जानकारी के मुताबिक ये लोग पीड़ित परिवार से मिलने गए थे। लगातार लोगों के आने से नाराज गांववालों ने मीडिया के वाहन पर भी पथराव किया। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पुलिस ने गांव में प्रवेश करने से रोका। जबकि असदुद्दीन ओवैसी और महेश शर्मा को गांव में जाने से किसी ने नहीं रोका। हालांकि बाद में केजरीवाल को गांव में जाने दिया गया। केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।