मोदी सरकार के बजट पर अखिलेश का तंज, कहा जादूगरों से ईमानदारी सीखे भाजपा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को स्वतंत्र भारत का सबसे बेहतरीन बजट करार दिया। वहीं, सपा-बसपा ने मोदी सरकार के कार्यकाल के आखिरी बजत को बड़े वादों और दावों की जुमलेबाजी बताया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिललेश यादव  ने ट्वीट कर बजट और सरकार की आलोचना की है।  

तख़्त बदल दो, ताज बदल दो, जुमलेबाजों का राज बदल दो - तेज प्रताप यादव

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, एक साल के बजट में दस साल आगे की झूठी बात है। बहुसंख्यक भूमिहीन किसानों व श्रमिकों के लिए इसमें कुछ भी राहत नहीं है। पाँच सालों की प्रताड़ना और पीड़ा के बाद देश के किसान, व्यापारी-कारोबारी, बेरोज़गार युवा अब भाजपा से मुक्ति चाहते हैं, दिखावटी ऐलान नहीं। एक अन्य ट्वीट में अखिलेश ने लिखा है कि भाजपा सरकार ने पिछले 5 सालों में 5-5 किलो करके खाद की बोरियों से जो निकाला है, अब उसी को वो 6 हज़ार रुपया बनाकर साल भर में वापस करना चाहती है। भाजपा ने ‘दाम बढ़ाकर व वज़न घटाकर’ दोहरी मार मारी है। अगले चुनाव में किसान ‘बोरी की चोरी करने वाली भाजपा’ का बोरिया-बिस्तर ही बाँध देंगे।

मौलाना मदनी ने सत्ताधारियों पर साधा निशाना, कहा मुसलमानों की सबसे बड़ी दुश्मन है भाजपा

एक और ट्वीट में अखिलेश ने सरकार की भविष्य की योजनाओं की आलोचना करते हुए लिखा है कि 5 साल की निष्क्रियता और अब 2030 पर दृष्टि ? भाजपा को जादूगरों से सीखना चाहिए। जादूगर दुनिया के सबसे ईमानदार लोग हैं; वे आपको पहले बताते हैं कि वे आपको बेवकूफ बना देंगे, और फिर वे ऐसा करते हैं। इस बजट का वूडू (एक किस्म का जादू) अर्थशास्त्र कभी काम नहीं कर सकता क्योंकि यह विकास के बजाए वोटों को लक्षित करता है।

खबरें और भी:-

शिया धर्म गुरु पर झूठे आरोप लगाकर फंसे आज़म खान, लखनऊ में दर्ज हुआ मामला

शिवसेना ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा बजट काले पत्थर पर सफ़ेद लकीर

आज देहरादून में बीजेपी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे अमित शाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -