अखिलेश की बढ़ेगी चिंता, जब सामने आएंगे सर्वे के ये आंकड़े
अखिलेश की बढ़ेगी चिंता, जब सामने आएंगे सर्वे के ये आंकड़े
Share:

लखनऊ: यूपी समेत पूरे देश में विभिन्न पार्टियों ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारी भी शुरू कर दी गई है. यूपी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बीजेपी (BJP) ने भी अपनी रणनीति के अनुसार काम करना भी शुरू कर चुके है. दोनों पार्टी के नेताओं के ओर से तमाम दावे भी दिए जा रहे है. एक ओर भाजपा 'टारगेट-80' पर काम कर रही है तो दूसरी ओर सपा 2024 में BJP को झटका देने की तैयारी कर रही है.

एक ओर सपा के लिए अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव ने मोर्चा भी संभाल चुके है. जिसकी झलक बीते दिनों में देखने के लिए मिल गई है. दूसरी ओर भाजपा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बार कई स्तरों पर कार्य भी किया जा रहा है. यूपी के केस में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद एक्टिव नजर आ रहे है. दोनों जल्द ही उत्तर में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कुछ बैठकें करने वाले हैं. लेकिन इससे पहले एक सर्वे के आंकड़े पर हम गौर भी कर सकते है.

क्या कहता है सर्वे?: खबरों का कहना है कि सी-वोटर मूड ऑफ नेशन सर्वे ने लोकसभा चुनाव को लेकर बीते दिनों पूरे देश में एक सर्वे किया था. सर्वे की रिपोर्ट पर गौर करें तो इससे अखिलेश यादव की चिंता बढ़ती हुई नजर आ रही है. वहीं चाचा शिवपाल यादव का मैजीक भी फेल होते नजर आ रहा है. यूपी में सर्वे के आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी के लिए थोड़ी राहत जरूर है. हालांकि फिर भी पार्टी अपने टारगेट से दूर नजर आ रही है. सर्वे की रिपोर्ट से चौंकाने वाली बात भी सुनने के लिए मिली है.

यूपी में बीजेपी एक बार फिर बड़ी जीत की ओर दिखाई दे रही है. सर्वे में भाजपा को यूपी में 70 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. हालांकि यूपी में भाजपा 'टारगेट-80' काम कर रही है. ऐसे में पार्टी अभी अपने लक्ष्य से थोड़ी दूर दिख रही है. लेकिन दूसरी ओर सपा की बात करें तो SPA के लिए ये बहुत बड़ा झटका भी कहा जा रहा है. जबकि ये सर्वे अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल की चिंता बढ़ाने वाला है. खबरों का कहना है कि राज्य में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं.

'पूरी तरह विफल रहे कमलनाथ जी CM बनने का सपना भी कैसे देख रहे हैं?', नरोत्तम मिश्रा ने बोला हमला

PM मोदी पर खड़गे ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, राज्यसभा में मचा हंगामा

'...मुसलमानों का बायकॉट करना होगा', लोकसभा में बोले ओवैसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -