अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान - नहीं लड़ेंगे 2022 का यूपी चुनाव
अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान - नहीं लड़ेंगे 2022 का यूपी चुनाव
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि वह अगला यानी 2022 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें कि यूपी में अगले साल शुरुआती महीनों में ही विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं, जिसकी तैयारियों में तमाम राजनितिक पार्टियां जुटी हुईं हैं.

एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए अखिलेश यादव ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उनके और राष्ट्रीय लोक दल (RLD)  के बीच गठबंधन पक्का हो गया है. बस सीटों पर बात होनी शेष है. अखिलेश ने आगे कहा कि, 'RLD संग हमारा गठबंधन पक्का हो गया है.  बस सीट शेयरिंग होनी है.' बता दें कि अखिलेश यादव फिलहाल आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद हैं. इसके साथ वह यूपी में समाजवादी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी हैं.
 
क्या चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSPL) 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के साथ आ सकती है? इस सवाल पर अखिलेश ने जवाब देते हुए कहा कि, 'मुझे इससे कोई समस्या नहीं है. उन्हें और उनके साथियों को उचित सम्मान दिया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत बायोटेक के कोवैक्सिन को यात्री के टीकाकरण करने की दी अनुमति

चुनाव आयोग ने की आरएस और विधान परिषद के उपचुनाव की घोषणा

दर्दनाक हादसा: लंदन में बड़ी घटना, सुरंग के अंदर टकराई दो ट्रैन, 17 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -