अखिलेश की रथ यात्रा आज से, मुलायम हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

अखिलेश की रथ यात्रा आज से, मुलायम हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना
Share:

लखनऊ : यूपी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बहुप्रचारित रथ यात्रा आज गुरुवार को आरम्भ हो रही है जिसे सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, जबकि अखिलेश के चाचा सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के मुख्यमंत्री की विकास रथ यात्रा में शामिल होने पर अभी सस्पेंस बना हुआ है. बता दें कि यूपी में सीएम अखिलेश यादव द्वारा इस रथ यात्रा के जरिये यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि अखिलेश ही सपा का सर्वस्वीकार्य चेहरा हैं.

हालाँकि इस रथ यात्रा से सपा में एकता के दावों की वास्तविकता भी सामने आ जाएगी, क्योंकि चाचा शिवपाल ने अखिलेश की रथ यात्रा में हिस्सा लेने को लेकर पांच नवंबर को होने वाले सपा के रजत जयंती समारोह की तैयारियों का बहाना बनाया है, जबकि विधानपरिषद सदस्य सुनील यादव ‘साजन’ ने दावा किया कि मुलायम रथ यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और इस दौरान शिवपाल भी मौजूद रहेंगे. अखिलेश की यह यात्रा में मुलायम की शिरकत इस बात पर निर्भर करेगी कि वह अपने पिता को मनाने में किस हद तक कामयाब हो पाते हैं.

उल्लेखनीय है कि लखनऊ से उन्नाव के बीच अखिलेश की रथ यात्रा के 60 किलोमीटर से ज्यादा लम्बे रास्ते पर दोनों ओर बैनर और पोस्टर की भरमार है. एक होर्डिंग में लिखा गया है- ‘शिवपाल कहें दिल से, अखिलेश का अभिषेक फिर से.' इस पर सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा ‘सपा नेताओं द्वारा लगवाये गए बैनर-होर्डिंग्स यह दिखाते हैं कि पार्टी में भ्रम की स्थिति है, जबकि अखिलेश की रथ यात्रा के साथ-साथ सपा पांच नवम्बर को पार्टी के स्थापना की 25वीं सालगिरह मनाने की तैयारियों में भी जुटी है. उसकी कोशिश अपने मंच पर समाजवादियों और चौधरी चरणसिंहवादियों की जमात इकट्ठा करके व्यापक संदेश देने की है.'

अखिलेश के रथ से चाचा का नाम नदारद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -