यूपी विधानसभा में ताल ठोकेंगे अखिलेश यादव, अभी आजमगढ़ से हैं लोकसभा सांसद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव लड़ने वाले है. बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव वर्तमान में आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद हैं. अखिलेश यदि विधानसभा चुनाव लड़ते हैं, तो वह किस सीट से उम्मीदवार होंगे यह अभी स्पष्ट नहीं है.

बता दें कि अखिलेश यदि विधानसभा चुनाव लड़ते हैं, तो उन्हें लोकसभा की सदस्यता छोड़नी पड़ेगी. अखिलेश यादव आजमगढ़, कन्नौज से या फिर पूर्वांचल की किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. चुनावी दंगल में उतरने के सवाल पर अखिलेश ने अब तक यही कहा है कि यदि पार्टी तय करेगी तो वह चुनावी मैदान में अवश्य उतरेंगे. बता दें कि अखिलेश यादव अपने आप को मौजूदा योगी सरकार का विकल्प बताते रहे हैं. यहां तक कि कई चुनावी जनसभाओं में अखिलेश ने दावा किया है कि सपा यूपी चुनाव 2022 में 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है.

भाजपा को पछाड़ने के लिए सपा ने यूपी में कई छोटे दलों को साथ मिलाया है. इसमें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट), राष्ट्रीय लोकदल (RLD), अपना दल (कमेरावादी), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, TMC शामिल है. वहीं चंद्रशेखर आजाद की पार्टी से गठबंधन पक्का नहीं हो पाया था.

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -