किताब नहीं पढ़ पाने पर जब CM अखिलेश ने लगाईं फटकार
किताब नहीं पढ़ पाने पर जब CM अखिलेश ने लगाईं फटकार
Share:

बहराइच : प्राइमरी शिक्षा के इन दिनों जो हालात हैं वह सरकार के सिवा सबको पता हैं, लेकिन हाल ही में यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी इन बिगड़े हालातो से वाकिफ हो गए जब श्रावस्ती में पोषण आहार योजना के शुभारम्भ के मौके पर पास की एक प्राइमरी स्कूल में अचानक पहुंचकर बच्चों से किताब पढ़वाने लगे, लेकिन बच्चे किताब नहीं पढ़ पाए तो आला अधिकारियों की मौजूदगी में वहां की महिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जमकर लताड़ लगाईं.

हुआ यूँ कि यूपी में हौसला पोषण योजना की शुरुआत करने अखिलेश यादव शुक्रवार को श्रावस्ती पहुंचे थे. मामला श्रावस्‍ती के मोतीपुर कला गांव स्‍थित ढाढू पुरवा प्राइमरी स्‍कूल का हकार्यक्रम के दौरान सीएम को कैंपस में मौजूद बच्‍चों और गभर्वती महिलाओं से मिलवाया जा रहा था. इसी बीच सीएम बच्चों के क्लास रूम में पहुंच गए और किताब उठाकर बच्‍चों से पढ़ने के लिए कहा, लेकिन प्रदर्शन निराशाजनक रहा. एक बच्चे को छोड़कर कोई भी बच्चा सही ढंग से किताब नहीं पढ़ सका ऐसे में अखिलेश यादव का गुस्‍सा फूट पड़ा और बीएसए शाहीन फातिमा को जमकर फटकार लगाई.

सीएम अखिलेश यादव ने बीएसए से उसकी शैक्षणिक योग्यता पूछी तो बताया कि वह एम कॉम हैं. इस पर सीएम ने तंज कसते हुए कहा एम कॉम हैं और महिला होकर भी महिला को अनदेखी कर रही हैं. आप बताओ बच्‍चों को क्‍या पढ़ाया जाता है. अगर पढ़ाता जाता है तो किसी से किताब पढ़वाकर दिखा दो. अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ तो सरकार पर कृपा करो, इन्हींं की वजह से वेतन मिल रहा है, हमारेे वजह से नहींं. शिक्षा की बदहाली का यह दृश्य सरकार की आँखें खोलने के लिए काफी हैं .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -