नीति आयोग के कारण यूपी को नहीं मिला पैसा

लखनऊ : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नीति आयोग के गठन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि नीति आयोग बन जाने से उत्तरप्रदेश के हित प्रभावित हुए हैं। इस आयोग का गठन करते समय तो यही कहा गया था कि राज्यों को अच्छा धन मिलेगा लेकिन अब मदद नहीं मिल रही है। उत्तरप्रदेश को तो योजनाओं का पैसा ही कम मिल रहा है। दरअसल उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए एलपीजी गैस कनेक्शन का प्रबंध तो हो गया लेकिन गरीब महिला को समाजवादी पेंशन दिए जाने के वायदे को अभी तक पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि 2017 में सपा की सरकार बनी तो वे गरीब महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन प्रारंभ करेंगे और ऐसे में कोई भी लाभ प्राप्त करने से नहीं छूटेगा।

उन्होंने कहा कि जिस पुलिस पर लाॅ एन आॅर्डर कमजोर हो जाने की बात कही जा रही है वही पुलिस आने वाले समय में देश में एक उदाहरण प्रस्तुत करेगी। जुलाई माह से प्रदेश में 100 नंबर डायल करने पर कुछ ही मिनट में पुलिस लोगो के पास पहुंच जाएगी। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मई को बलिया से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की शुरूआत कर गरीब तबके की महिलाओं के लिए मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए थे। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -