अखिलेश ने उड़ाया बजट का मज़ाक, कहा पता ही नहीं चल रहा, क्या करने वाली है योगी सरकार ?
अखिलेश ने उड़ाया बजट का मज़ाक, कहा पता ही नहीं चल रहा, क्या करने वाली है योगी सरकार ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को योगी सरकार के बजट को आम जनमानस को धोखा देने वाला बजट करार दिया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि इस बजट को देख कर पता ही नहीं लग रहा है कि सरकार करने क्या वाली है। बजट में विकास के कोई पुख्ता इंतज़ाम नहीं किए गए हैं। बजट को देखकर लगता है कि योगी सरकार के पास कोई विजन ही नहीं है।

कांग्रेस का विवादित ऐलान, अगर सत्ता में आए तो ख़त्म कर देंगे तीन तलाक़ कानून

अपनी सरकार के कार्यकाल के समय वित्त मंत्रालय का भी प्रभार संभाल चुके अखिलेश यादव ने दावा किया है कि सामाजिक न्याय के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है। अल्पसंख्यकों को भी नज़रअंदाज किया गया है। सुरक्षा के लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा है कि कैंसर इंस्टीट्यूट के लिए भी ध्यान नहीं दिया गया है। राज्य में कैंसर के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन सरकार को कोई चिंता ही नहीं है। उन्होंने कटाक्ष किया कि सरकार ने लगभग 22 करोड़ पौधे लगाने का ऐलान किया है। मैं जानना चाहता हूं कि राज्य में इतनी जमीन कहां है, जहां इतने पौधे लगा दिए जाएंगे। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और अन्य एक्सप्रेस-वे को बनाने में भी सरकार ने गंभीरता नहीं दिखाई है।

राहुल गाँधी का दावा, तीन महीनों में स्पष्ट हो जाएगा, भाजपा और आरएसएस को हराएगी कांग्रेस

अखिलेश यादव ने कहा है कि मेट्रो को लेकर भी सरकार का रुख साफ़ नहीं है। वह उस दिन के इन्तजार कर रही है, जब गोरखपुर में मेट्रो शुरू करवाई जाएगी। कानपुर में मेट्रो का कार्य रोक दिया गया है। आगरा में भी इस दिशा में सही कार्य नहीं किया जा रहा है। इस बजट में किसी सैनिक स्कूल का ऐलान भी नहीं की नहीं किया गया है।

खबरें और भी:-

योगी सरकार ने पेश किया सबसे बड़ा बजट, हर तबके के लिए खोला सरकारी खजाना

ममता ने फिर लिया पुलिस कमिश्नर का पक्ष, कहा मेरे धरने में नहीं थे अफसर

भोपाल में सीबीआई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, कुत्ते से कर दी जाँच एजेंसी की तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -