'कहा तो था किसानों को ५ साल तक बिल नहीं भरना पड़ेगा..', बिजली कटौती को लेकर योगी सरकार पर भड़के अखिलेश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में बिजली कटौती को लेकर जमकर सियासत हो रही है। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार ने कहा था कि किसानों को 5 वर्ष तक बिजली का बिल नहीं भरना पड़ेगा। मगर सरकार अब कह रही है कि प्रत्येक उपभोक्‍ता भुगतान करे, तभी आपूर्ति होगी।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए सरकार से सवाल किया है कि 'ये सरकार बताए कि सपा के समय में जो उत्पादन क्षमता बढ़ी थी, उसमें इस सरकार ने कोई बढ़ोत्तरी क्यों नहीं करी व जनता पर बिजली संकट क्यों थोपा।' उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बिजली निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों को बिजली कटौती बंद करने और रोस्‍टर के हिसाब से बिजली की सप्लाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। वहीं, दूसरी ओर विपक्षी दल लगातार बिजली संकट को लेकर सरकार को घेर रहा है। इसके पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि गर्मी का पारा चढ़ता जा रहा है।

अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सरकार पर्याप्त बिजली का प्रबंध नहीं कर पा रही है। अफसरों की लापरवाही पर नियंत्रण नहीं हो रहा है। भाजपा के दूसरे कार्यकाल में बिजली मंत्री तो बदल दिए गए, मगर दुर्दशा नहीं बदली। सरकारी बयानों में ग्रामीण इलाकों में 18 से 20 घंटे बिजली सप्लाई का दावा किया जा रहा है, लेकिन असलियत में महज 4 घंटे बिजली मिल रही है। कई स्थानों पर तो पूरी रात ब्लैक आउट रहता है।

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की कोशिश को लग सकता है झटका, भाजपा के साथ जाएंगे YSRCP और BJD

क्या जेल में ही मनेगी आज़म खान की 'ईद' ? जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

'.. तो दोगुनी आवाज़ में बजाएंगे हनुमान चालीसा', उद्धव सरकार को राज ठाकरे ने फिर दिया अल्टीमेटम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -