केंद्र पर अखिलेश यादव का वार, कहा- पोषण करने वालों का शोषण बंद करे सरकार
केंद्र पर अखिलेश यादव का वार, कहा- पोषण करने वालों का शोषण बंद करे सरकार
Share:

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'सड़कों पर ठिठुरते आंदोलनकारियों की जायज मांगों को लेकर भाजपा सरकार हृदयहीन रवैया अपनाकर किसानों की घोर उपेक्षा कर रही है। पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि इस पर जो वैश्विक प्रतिक्रिया आ रही है, उससे दुनियाभर में भारत की लोकतांत्रिक छवि को गहरी ठेस पहुंची है। भाजपा सरकार पोषण करने वालों का शोषण करना बंद करे।'

इससे पहले उन्होंने शायराना अंदाज में भी केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा था। अखिलेश ने  लिखा-'अपनी ज़मीं की ख़ातिर हम माटी में जा लिपटेंगे... वो क्या हमसे निपटेंगे!!!' उधर कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अब शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की तरफ से दाखिल की गई याचिका में कहा है कि नए कानून उन्हें कॉर्पोरेट लालच का शिकार बना देंगे। 

आपको बता दें कि सरकार से कई दौर की बातचीत और संशोधन प्रस्ताव खारिज करने के बाद किसानों ने एक ओर आंदोलन तेज करने का फैसला किया है तो दूसरी तरफ उन्होंने न्यायपालिका का भी सहारा लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा- कोविड-19 के बीच भारत में फंसे 10 हजार नागरिक

किसानों को मोदी सरकार की दो टूक- 'आंदोलन ख़त्म करें, बातचीत का राष्ट अपनाएं

यूरोपीय संघ के नेताओं ने 2030 की जलवायु के परिवर्तन पर किया ये सौदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -