मेरठ किताब मामला: अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर हमला, कही ये बात
मेरठ किताब मामला: अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर हमला, कही ये बात
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मेरठ 35 करोड़ रुपये की NCERT किताबें मिलने पर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि शिक्षा नीति में संशोधन करने वाली भाजपा पहले अपने उन नेताओं की नैतिक -शिक्षा का पाठ पढ़ाए जो करोड़ो रुपए की नकली किताबों के काले धंधे में शामिल हैं। मीडिया के मुताबिक, मामले का मास्टरमाइंड सचिन गुप्ता भाजपा नेता संजीव गुप्ता का पुत्र है।

उल्लेखनीय है कि मेरठ में NCERT की डुप्लीकेट किताबें छापने का भंडाफोड़ हुआ है। यूपी एसटीएफ और मेरठ पुलिस के संयुक्त अभियान  में 35 करोड़ की डुप्लीकेट किताबें पकड़ी गई हैं। छह प्रिंटिंग मशीनें प्राप्त हुईं हैं। इस मामले में जानकारी मिल रही है कि दर्जनभर लोगों को कस्टडी में लिया गया है। NCERT की डुप्लीकेट किताबें छापने के मामले में मास्टरमाइंड सचिन गुप्ता है। वह भाजपा नेता संजीव गुप्ता का बेटा है। सचिन और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ परतापुर थाने में STF सब इंस्पेक्टर ने केस दर्ज कराया है।

STF डीएसपी ब्रजेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सचिन गुप्ता, परतापुर के अछरौंडा में गोदाम और मोहकमपुर की प्रिंटिंग प्रेस का मालिक है। फिलहाल वह फरार बताया जा रहा है। उसकी गिरफ्तारी की कोशिशें जारी हैं। छापेमारी के फ़ौरन बाद सचिन से पुलिस अधिकारियों की फोन पर बातचीत हुई। उसने कहा कि वह किताबों के दस्तावेज़ लेकर आ रहा है, लेकिन बाद में नहीं आया और मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया।

भाजपा में शामिल हुए शाहीनबाग़ के लोग, पार्टी के बड़े नेताओं ने जताया विरोध

प्रशांत भूषण के समर्थन में सिब्बल, बोले- हथोड़े की तरह हो रहा अवमानना की शक्ति का प्रयोग

जाने जीतन राम मांझी का एक क्लर्क से सीएम बनने तक का सफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -