समाजवाद विरोधी साजिश रच रही भाजपा: अखिलेश यादव

Jul 10 2019 04:38 PM
समाजवाद विरोधी साजिश रच रही भाजपा: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समाजवादी नेताओं पर की गई टिप्पणी से नाराज सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताते हुए कहा की भाजपा समाजवाद को बदनाम करने की साजिश कर रही है।

उन्होंने अपने बयां में कहा की, योगी आदित्यनाथ सरकार ने न ही कोई विकास कार्य किया है और बताने के लिए न ही उनके पास कोई उपलब्धि, इसीलिए वे बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं। अपनी सरकार में बिगड़ते हालात पर ध्यान देने के बजाए समाजवाद व समाजवादियों को लेकर अधिक चिंतित हैं। भाजपा का गांधी, सरदार पटेल, आचार्य नरेंद्र देव, डॉ. लोहिया, चंद्रशेखर और लोकनायक जयप्रकाश नारायण की विचारधारा से कोई संबंध नहीं रहा। इनमें अधिकतर स्वतंत्रता सेनानी थे, जबकि आरएसएस कभी स्वतंत्रता आंदोलन का हिस्सा नहीं बना।

अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान में जहां पंथनिरपेक्षता व लोकतंत्र है, वहीं समाजवाद का भी उल्लेख है। सपा इस विचारधारा को ही आगे बढ़ाने का काम करती है। अखिलेश ने आगे कहा कि विशेषाधिकार प्राप्त लोग समाजवादियों में जातिवाद ढूंढ़ते हैं। यह पूरी तरह से योजनाबद्ध ढंग से प्रचारित झूठ है। इसका फायदा खास वर्ग को मिले, इसलिए यह भ्रांति फैलाई जाती है।

कहां हैं अखिलेश यादव? सिर्फ तीन बार आए संसद

एक हार मुझे राजनीति में आने से नहीं रोक सकती: पवन कल्याण

karnataka coalition crisis : बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट की ली क्षरण, ये है कारण