अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा महागठबंधन में शामिल है कांग्रेस

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस को महागठबंधन का हिस्सा बताया है. हालांकि पहले कभी उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि कांग्रेस को इस महागठबंधन में कितनी लोकसभा सीटें दी गई हैं किन्तु आज मंगलवार को उन्होंने इस राज से पर्दा हटा दिया. अखिलेश ने लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कांग्रेस महागठबंधन में शामिल है, उसके लिए अमेठी और रायबरेली की सीटें छोड़ी गई हैं.

राहुल गाँधी पर पीएम मोदी का हमला, कहा - उन्हें भूखे पेट सोने का दर्द नहीं पता

रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा-आरएलडी मिलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करेंगे. उत्तर प्रदेश में रालोद तीन सीटों - मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर सीट पर उम्मीदवार उतारेगी. अखिलेश ने कहा है कि, "कांग्रेस हमारे साथ है. वो हमारे महागठबंधन में शामिल है. मीडिया बार-बार यह सवाल क्यों करती है कि वह कांग्रेस हमारे साथ है या नहीं. मैं पहले भी बता चुका हूं कि कांग्रेस महागठबंधन में शामिल है और उन्हें दो सीटें दी गई हैं." 

एयर स्ट्राइक नहीं थी कोई सैन्य कार्यवाही, क्योंकि किसी भी नागरिक पर नहीं हुआ हमला - निर्मला सीतारमण

उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की अध्यक्षता वाले राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की सपा-बसपा गठबंधन से सामंजस्य की मंगलवार को औपचारिक घोषणा कर दी गई है. रालोद लोकसभा के आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. सपा अध्यक्ष  अखिलेश यादव और रालोद महासचिव जयंत चौधरी ने संयुक्त प्रेस वार्ता में यह ऐलान किया. दोनों नेताओं ने प्रेस को बताया है कि रालोद प्रदेश की मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी.

खबरें और भी:-

महेंद्र कर्मा के बेटे को बनाया डिप्टी कलेक्टर, छत्तीसगढ़ की राजनीति में आया भूचाल

कांग्रेस के साथ गठबंधन न होने से भड़की आप, केजरीवाल ने कह दी बड़ी बात

सेना का मनोबल तोड़ने में जुटे हुए हैं कांग्रेस के नेता - कानून मंत्री रविशंकर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -