योगी सरकार ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा बजट, अखिलेश बोले - सबको रुला दिया ...

By Bhavesh Bakshi
Feb 23 2021 09:24 AM
योगी सरकार ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा बजट, अखिलेश बोले - सबको रुला दिया ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार ने 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया. यूपी सरकार ने लगभग 5 लाख 50 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा का बजट पेश किया. अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में योगी सरकार ने बजट को लोकलुभावन बनाने के लिए कई घोषणाएं की हैं.

यूपी की योगी सरकार के बजट पर पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज किया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की तरफ से पेश बजट पर तंज किया है. पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा है कि पेपरलेस बजट में किसान, मजदूर, युवा, नारी और कारोबारी किसी के भी हाथ कुछ नहीं लगा. सबके हाथ खाली रह गए. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का यह विदाई बजट सबको रुला गया. यूपी के पूर्व सीएम और विपक्षी सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने इस ट्वीट में 'नहीं चाहिए भाजपा' हैशटैग भी इस्तेमाल किया है. 

बता दें कि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में ये बजट, योगी सरकार के इस कार्यकाल का अंतिम बजट माना जा रहा है. योगी सरकार ने इस बार 5 लाख 50 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा का पेपरलेस बजट पेश किया. यह यूपी का अब तक का सबसे बड़ा बजट है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट को सर्वहितकारी बताते हुए ट्वीट कर कहा था कि वैश्विक महामारी कोरोना की त्रासदी के बीच यह बजट आशा, ऊर्जा और यूपी की नई संभावनाओं को नई उड़ान देता है. 

भाजपा कोर कमिटी की बैठक आज, वसुंधरा राजे के आने पर संशय बरक़रार

UP सरकार ने लोगों के लिए बजट का वादा किया लेकिन बेरोजगारी को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया: मायावती

केरल में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, जानिए अब तक कितना रहा आंकड़ा