जब देश 'कोरोना वैक्सीन' पर गर्व कर रहा था, तब टीके पर 'राजनीति' कर रहे थे अखिलेश यादव
जब देश 'कोरोना वैक्सीन' पर गर्व कर रहा था, तब टीके पर 'राजनीति' कर रहे थे अखिलेश यादव
Share:

अखिलेश यादव आज कोरोना काल के बीच अपना जन्मदिन मना रहे हैं, ऐसे में वैक्सीन को लेकर उनके बयान की बात करना तो बनता है। दरअसल, जब पूरा देश भारत द्वारा विकसित कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहा था, उस समय समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव वैक्सीन को लेकर जो सियासत की थी, वो महामारी के संकटकाल देश का मनोबल तोड़ने वाली थी।

 

दरअसल, अखिलेश यादव ने भारत के वैज्ञानिकों और चिकित्सकों द्वारा बनाई गई कोरोना वैक्सीन को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वैक्सीन बताते हुए उसके प्रति अविश्वसनीयता जाहिर की थी।  इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि वे भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।  उनके इस ट्वीट के बाद समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने वैक्सीन का बहिष्कार कर दिया था। 

 

हालाँकि, जब अखिलेश के पिता और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने कोरोना वैक्सीन की डोज़ ली, तब अखिलेश के सुर बदले और उन्होंने भाजपा की वैक्सीन की जगह, भारत सरकार की वैक्सीन कहना शुरू कर दिया। पिता द्वारा वैक्सीन लेने के बाद अखिलेश ने सफाई देते हुए कहा था कि मैंने शुरुआत में टीका लगवाने से इसलिए इनकार किया था, क्योंकि तब उसके ट्रायल पूरे नहीं हुए थे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से वैक्सीन की अपील भी की थी। 

तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने ली रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी की डोज़, बोले- आप सब भी लगवाएँ

'रोज़गार, पिछड़ा वर्ग और दलित विरोधी है योगी सरकार...', अजय कुमार लल्लू का वार

मोदी कैबिनेट के बड़े ऐलान, किसान, गांव और बिजली को लेकर लिए कई अहम फैसले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -