'सपा' के नाम पर शर्त हारा अवधेश, तो अपने समर्थक की मदद के लिए आगे आए अखिलेश
'सपा' के नाम पर शर्त हारा अवधेश, तो अपने समर्थक की मदद के लिए आगे आए अखिलेश
Share:

बांदा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा और सपा के बीच जीत हार की शर्त लगाने वाले अवधेश को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ बुलाकर उसकी आर्थिक मदद की है। साथ ही आगे से ऐसी शर्त न लगाने के लिए भी कहा है। दरअसल, मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम बसहरी के रहने वाले बिलेटा सैनी और पड़ोसी अवधेश कुशवाहा के बीच छह फरवरी को बातों-बातों में चुनाव की जीत को लेकर शर्त लगा ली थी।

जिसमें बिलेटा ने भाजपा के जीतने व अवधेश ने सपा के जीतने का दावा किया था। सात फरवरी को दोनों अलग-अलग दलों के समर्थकों ने बकायदा सौ रुपये के स्टांप में लिखा-पढ़ी कराई थी। जिसमें छह गवाहों के दस्तखत कराए गए थे। शर्त की इबारत लिखाई गई थी कि भाजपा सरकार बनती है तो अवधेश अपनी बाइक बिलेटा सैनी को देगा। इसी प्रकार दूसरे नंबर में लिखाया था कि सपा सरकार बनती है बिलेटा सैनी अपनी टेंपो अवधेश कुशवाहा को देगा।

स्टांप में बाकायदा दोनों वाहनों का नंबर भी लिखा गया था। वोट काउंटिंग में चुनाव नतीजे सामने आया तो अवधेश सपा सरकार बनने की शर्त हार गया। उसने अपनी बाइक बिलेटा सैनी के नाम कर दी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इसकी जानकारी हुई, तो उन्होंने अवधेश को लखनऊ बुलवाया और उसकी आर्थिक सहायता के लिए 1.10 लाख रुपये दिए। यह जानकारी खुद अवधेश ने दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें लखनऊ बुलवाया था जहां अखिलेश यादव ने आर्थिक सहायता दी है।

कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान मैदान में हुई गोलियों की बरसात, प्लेयर संदीप नंगल की गई मौत

पुनर्निर्धारित जेईई (मुख्य) इंटर परीक्षाओं को प्रभावित कर सकता है

फ्लाईबिग ने हैदराबाद-गोंदिया के रूट के लिए दैनिक उड़ान शुरू की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -