कानपुर हादसे पर अखिलेश यादव ने जताया दु:ख, की 50-50 लाख मुआवजे की मांग

लखनऊ: कानपुर की ट्रैक्‍टर ट्रॉली दुर्घटना में 26 व्यक्तियों की मौत और 20 से ज्यादा के घायल हो जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्‍होंने सरकार से मृतकों के परिवारजनों को 50-50 लाख रुपए तथा घायलों को 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है। 

अखिलेश ने कहा कि भक्तों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुईं मौतें अत्‍यंत दु:खद हैं। सरकार को प्रत्येक मृतक के परिजन को 50 लाख रुपए तथा चोटिल व्यक्तियों को 5 लाख रुपए मुआवजा देना चाहिए। इसके साथ ही घायलों के समुचित उपचार की व्‍यवस्‍था भी की जानी चाहिए। समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ट्रैक्टर ट्रॉली से परिवहन निरंतर चालू है तथा परिवहन विभाग बेखबर है। इसके कारण मासूमों की जान जा रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये एवं मुख्यमंत्री योगी ने मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख और चोटिल व्यक्तियों को 50-50 हजार रुपये की सहायता की घोषणा की। वहीं, मुख्यमंत्री के निर्देश पर MSME मंत्री राकेश सचान, राज्यमंत्री अजीत पाल के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण भी मौके पर पहुंचीं। सचान ने कहा, मृतकों के घरवालों को आवास दिलाया जाएगा तथा भूमिहीन परिजनों को ग्राम समाज की तरफ से जमीन दिलाई जाएगी। चोटिल व्यक्तियों के उपचार में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। कानपुर में शनिवार को बड़ी दुर्घटना हो गई। साढ़-घाटमपुर मार्ग पर रात को ट्रैक्टर ट्रॉली खड्ड में पलटने से 26 व्यक्तियों की मौत हो गई। चार से ज्यादा लोग गंभीर तौर पर घायल हुए हैं। मरने वालों में नौ बच्चे, 12 महिलाएं और पांच किशोर हैं। 

लंदन में गंदी दिखी गांधी की प्रतिमा तो साफ़ करने लगे तेजस्वी, सामने आया VIDEO

'गरीब डाटा खायेगा या आटा?', लालू यादव के सवाल पर PM मोदी ने दिया मुंहतोड़ जवाब!

मंच से झोली फैलाकर ओमप्रकाश राजभर ने माँगा चंदा, देखते ही उमड़ पड़ी लोगों की भीड़

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -