अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने रोशन किया माता-पिता का नाम, 12वीं बोर्ड में हासिल किए इतने अंक
अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने रोशन किया माता-पिता का नाम, 12वीं बोर्ड में हासिल किए इतने अंक
Share:

लखनऊ: काउंसिल ऑफ द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने शुक्रवार को ICSE 10वीं और ISC 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया था. इस साल 10वीं का रिजल्ट 99.33 फीसद आया है, वहीं 12वीं का परीक्षा परिणाम 96.84 फीसद रहा. समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश याद की बेटी अदिति ने 12वीं में 98% अंक प्राप्त कर अपने पिता और राज्य का नाम ऊंचा किया हैं. 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'मेरी बेटी अदिति को ISC XII में 98 प्रतिशत अंक लाने के लिए बधाई. हमें उन सभी छात्रों पर गर्व है जिन्होंने काफी मेहनत की है. ये स्टूडेंट्स हमारे भविष्य को उज्ज्वल बनाने जा रहे हैं.' बता दें कि इस साल ICSE में कुल 207902 विद्यार्थी ने एग्जाम दी थी, जिनमें से 206525 विद्यार्थी परीक्षा उत्तीर्ण कर पाए.

इस साल 10वीं में लखनऊ की स्टूडेंट आस्था ने 99.4 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं. वहीं, 12वीं में लखनऊ के सुमित त्रिपाठी और निपुर्ण माथुर ने 99.75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मेधावी विद्यार्थियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है. गत वर्ष 10वीं कक्षा में 98.54% और 12वीं कक्षा में 96.52% छात्रों को सफलता मिली थी. इस बार रिजल्ट गत वर्ष से बेहतर है.

 

कोरोना कवच बीमा पालिसी को मिली 29 कंपनियों की मंजूरी, 5 लाख तक रहेगी बीमा राशि

प्रतिबंध के बावजूद धधके ईंट-भट्ठे, एनजीटी ने लगाई फटकार

गौ-हत्या करने वालों की खैर नहीं, एक और राज्य में पारित होगा विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -