यूपी की 'ई-विधानसभा' को देखकर चौंक गए अखिलेश, बोले- मुझे लगा कि IT सेंटर है...
यूपी की 'ई-विधानसभा' को देखकर चौंक गए अखिलेश, बोले- मुझे लगा कि IT सेंटर है...
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की विधानसभा अब हाईटेक हो चुकी है। प्रत्येक सीट पर टैब लगा दिया गया है। शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की उपस्थिति में 'ई-विधानसभा' का शुभारंभ किया गया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंच पर मौजूद रहे विपक्ष के नेता अखिलेश यादव भी सदन के बदले स्वरूप को देखकर चौंक गए। अखिलेश ने कहा कि विधानसभा देखकर उन्हें लगा कि जैसे यह कोई IT सेंटर हो। इसके लिए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष और योगी सरकार को बधाई दी। 

यह इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव अमूमन यह कहकर सीएम योगी पर तंज कसते थे कि योगी को कंप्यूटर और स्मार्टफोन चलाना नहीं आता है। अखिलेश यादव ने अब कहा कि, 'यूपी की सबसे बड़ी विधानसभा है। हमारे माननीय सदस्य निर्वाचित होकर आए हैं, इस सदन में जहां हम सब बैठे हैं। जब मैंने पहली तस्वीर देखी इस सदन की तो मुझे लगा कि कोई IT सेंटर का शुभारंभ हो रहा है। विधानसभा को ई विधानसभा बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष और सरकार को बधाई।' उन्होंने कहा कि IT के उपयोग से पारदर्शिता बढ़ेगी, काम में आसानी होगी और भ्र्ष्टाचार भी कम होगा।

सपा प्रमुख अखिलेश ने आगे कहा कि, 'हमारे पुराने विधानसभा स्पीकर ने ई लाइब्रेरी बनाई थी। आज हम एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। टेक्नॉलजी से काम करने में आसानी होगी। जिस वक़्त मैं डायल 100 की योजना आरंभ कर रहा था, तो काफी सारे लोग इसे नहीं शुरू होने देना चाहते थे। फाइल में बहुत बड़ी नोट लिखी थी, किन्तु उन बातों का जवाब देते हुए उसे लागू किया गया। मुझे खुशी है कि देश में सबसे अच्छा रिस्पॉन्स सिस्टम आज उत्तर प्रदेश में है।'

अश्विनी वैष्णव ने किया देश का पहला 5G कॉल, पूर्णतः 'मेड इन इंडिया' है नेटवर्क

पीएम मोदी बोले- 18 राज्यों में भाजपा की सरकार, 1300 से अधिक विधायक, लेकिन हमें रुकना नहीं है...

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- काशी और मथुरा हमारे लिए बेहद जरुरी, लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -