नकली किताब के धंधे को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बात
नकली किताब के धंधे को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बात
Share:

 

यूपी के मेरठ में एनसीईआरटी की फर्जी किताब छापने वाले दल का एसटीएफ के दल ने खुलासा कर दिया है. इसी कड़ी में सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मेरठ में एनसीईआरटी की 35 करोड़ की डुप्‍लीकेट बु​क पकड़े जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. शनिवार सुबह एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि शिक्षा-नीति में बदलाव करने वाली भाजपा पहले अपने उन नेताओं को नैतिक-शिक्षा के पाठ पढ़ाए जो करोड़ों रूपये के ‘फर्जी बुक’ के गोरखधंधे में संलिप्त हैं. समाजवादी पार्टी प्रमुख ने लिखा कि नक़ली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों की सच्चाई अब सामने आई है.

बिहार चुनाव: गाइडलाइन जारी होते ही एक्शन मोड में आई भाजपा, 30 अगस्त को बिहार जाएंगे नड्डा

मेरठ पुलिस और एसटीएफ के सयुंक्त अभियान में लगभग 35 करोड़ की फर्जी बुक और मशीनरी जब्त हुई हैं. पुलिस ने कारखाने और गोदाम समेत 3 स्थानों को सील कर दिया है साथ ही एक दर्जन से अधिक लोग हिरासत में ले लिए गए हैं. छापेमारी के दौरान गैंग के सरगना का पॉलिटिकल कनेक्शन के सामने आया है. कई दस्तावेज जलाए गए हैं, जिनकी पड़ताल में फॉरेंसिक, पुलिस, एसटीएफ, जीएसटी और एनसीईआरटी समेत कई एजेंसियां इस केस की पड़ताल में जुट गए हैं.

उत्तर प्रदेश : इस स्थान पर बनेगा पहला औद्योगिक पार्क

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मेरठ के परतापुर कोतवाली अंतर्गत स्थित एक प्रकाशक के यहां छापा मारकर मेरठ पुलिस और एसटीएफ की टीम ने एनसीईआरटी की 35 करोड़ की फर्जी बुक्स जब्त की है. टीम ने अवसर से दर्जनभर लोगों को हिरासत में ले लिया. एनसीईआरटी का देश भर में एक ही कोर्स है, जिसके प्रकाशन का हक राजधानी के कुछ सिलेक्टड प्रकाशकों को ही है.

बिहार चुनाव: गाइडलाइन जारी होते ही एक्शन मोड में आई भाजपा, 30 अगस्त को बिहार जाएंगे नड्डा

डेंगू को रोकने के लिए अनोखा उपाय, मादा मच्छरों के खात्मे के लिए छोड़े जाएंगे 75 करोड़ नर मच्छर

कांग्रेस ने साकार पर किया हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना "राष्ट्र-विरोधी"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -