अखिलेश यादव का बड़ा चुनावी ऐलान, किसान आंदोलन के शहीदों के लिए की ये घोषणा
अखिलेश यादव का बड़ा चुनावी ऐलान, किसान आंदोलन के शहीदों के लिए की ये घोषणा
Share:

लखनऊ: तीनों कृषि कानून की वापसी होते ही यूपी की योगी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है. विपक्षी इसे 2022 के चुनाव में रणनीति की तरह भी इस्तेमाल करते नज़र आ रहे हैं. इसी बीच बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि उनके सत्ता में आते ही किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25 लाख की मदद देंगे.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है. हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी.' बता दें कि सपा मुखिया लगातार भाजपा सरकार को घेरने में लगे हैं. 19 नवंबर को भी अखिलेश यादव ने कहा था कि अमीरों की भाजपा ने भूमिअधिग्रहण व काले कानूनों से गरीबों-किसानों को ठगने की कोशिश की. कील लगाई, बाल खींचते कार्टून बनाए, जीप चढ़ाई, मगर सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा के जन समर्थन से डरकर काले-कानून वापस ले ही लिए. भाजपा बताए सैकड़ों किसानों की मौत के दोषियों को सजा कब मिलेगी.

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य और यूपी प्रभारी व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने बुधवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। आप नेता संजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश को भाजपा से मुक्त कराने के लिए एक सामान्य मुद्दों पर रणनीतिक मंथन हुआ है. गठबंधन को लेकर वार्ता तय होगी तो जानकारी दी जाएगी. सीटों को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है. उधर, सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस मुलाकात के बाद गठबंधन पर सहमति बनते ही भाजपा सरकार को काफी असर पड़ सकता है.

महाराष्ट्र में भी जल्द खुलेंगे स्कूल, कल तरीकों का ऐलान कर सकते हैं सीएम ठाकरे

2024 से पहले अपना सियासी कुनबा बढ़ाने में जुटीं ममता बनर्जी, PM की कुर्सी पर नज़र

कानून वापसी को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी, अमरिंदर बोले- जल्द ही किसान परिवार के साथ होंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -