यूपी में चाचा-भतीजे ने मिलाया हाथ, विधानसभा चुनाव में शिवपाल के साथ होंगे अखिलेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश से बड़ी चुनावी खबर सामने आई है. दरअसल, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में वह अपने चाचा की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे और मिलकर चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश के इस ऐलान को दिवाली पर चाचा शिवपाल यादव को बड़ा तोहफा माना जा रहा है. क्योंकि शिवपाल सिंह सपा के गठबंधन करने के लिए बहुत दिनों से लगे हुए थे और निरंतर बयान दे रहे थे.

मगर आज अखिलेश ने कहा है कि, यूपी विधानसभा चुनाव में सपा, चाचा की पार्टी प्रगतिशील समाज पार्टी और और सभी छोटे और क्षेत्रीय दलों के साथ चुनावी गठजोड़ करेगी. उन्होंने आगे कहा कि वह चाचा को पूरा सम्मान देंगे. दरअसल, राज्य में चुनावी गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव सभी छोटे दलों को अपने साथ जोड़ रहे हैं. जबकि शिवपाल लगातार सपा के साथ गठबंधन को लेकर बयान दे रहे थे। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपनी ओर से सभी तरह से प्रयास कर लिए हैं. अब जवाब उस ओर से आना है.

वहीं अखिलेश यादव ने देश और राज्य में हो रही महंगाई को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महंगाई से हर कोई परेशान है, हर चीज में महंगाई है. सूबे में किसान, युवा सभी परेशान है और भाजपा सरकार किसानों को उर्वरक भी मुहैया नहीं करा पा रही है. जबकि राज्य में सीएम योगी, सपा सरकार द्वारा किए गए कार्यो का उद्घाटन कर रहे हैं.

मोदी सरकार पर सोनिया गांधी का वार, कहा- केंद्र ने कोरोना के वक़्त 'आपराधिक लापरवाही' बरती

उपचुनाव के परिणामों से बिहार की राजनीती में मचा हंगामा

एयर कनाडा ने नए कोविड नियमों के तहत 800 से अधिक कर्मचारियों को किया निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -