पीएम मोदी की डिनर पार्टी में नहीं जाएंगे अखिलेश, मीसा भारती ने भी किया इंकार

पीएम मोदी की डिनर पार्टी में नहीं जाएंगे अखिलेश, मीसा भारती ने भी किया इंकार

लखनऊ: 20 जून को सभी सांसदों के रात्रि भोज में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नहीं जाएंगे. अखिलेश यादव ने कहा है कि उन्हें अभी केंद्र सरकार से रात्रिभोज का कोई आमंत्रण नहीं मिला है. न्योता न मिलने की वजह से वे रात्रिभोज में नहीं जाएंगे. डिनर पार्टी प्रधानमंत्री की तरफ से सभी नवनिर्वाचित सांसदों को दी जाती है.

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि इस रात्रि भोज में 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर भी चर्चा हो सकती है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल की नेता और बिहार के पूर्व सीएम मीसा भारती ने गुरुवार को प्रेस वालों से बात करते हुए कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दी जा रही डिनर पार्टी में राजद शामिल नहीं होगी. उन्होंने इसके पीछे उन्होंने वजह बताई है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की लगातार मौत हो रही है और यह समय पार्टी करने का नहीं है. 

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एजेंडा को देश के समक्ष पेश किया. इसके साथ ही देश की नीतियों और प्राथमिकताओं के बार में भी जानकारी दी. इसके बाद से संसद की कार्यवाही आरंभ हो जाएगी. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत में सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी.

लोकसभा और राज्यसभा के पटल पर रखी गई राष्ट्रपति के भाषण की प्रति

यूपी में लगे पोस्टर, शिवपाल और मुख्तार अंसारी को वापस सपा में लाने की मांग

तुर्की: तख्तापलट की कोशिश में 224 संदिग्‍ध हैं आरोपी, आज अदालत सुना सकती है फैसला