यूपी चुनाव: अखिलेश और जयंत में गठबंधन तय, ऐलान बाकी.. रालोद ने रखी ये शर्त
यूपी चुनाव: अखिलेश और जयंत में गठबंधन तय, ऐलान बाकी.. रालोद ने रखी ये शर्त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के बीच गठबंधन का आधिकारिक ऐलान होना अभी नहीं हुआ है. लेकिन रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पहले भी ये स्पष्ट किया था कि सपा के साथ गठबंधन कर वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. अब रालोद अध्यक्ष जयंत ने आज लखनऊ पहुंचकर सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की है.

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सपा और रालोद में सीटों को लेकर सहमति बन चुकी है. रालोद 36 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. बताया जा रहा है कि रालोद पहले 50 सीटें मांग रही थी, जबकि सपा 30 से 32 सीटें देने के लिए तैयार थी. सूत्रों की मानें तो जयंत और अखिलेश के बीच एक और दौर की वार्ता होगी. इसके बाद दोनों नेता प्रेस वार्ता कर गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं.

रालोद अध्यक्ष जयंत और अखिलेश की मुलाकात सपा प्रमुख के आवास पर हुई. इस मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए जयंत ने लिखा कि- बढ़ते कदम. अखिलेश यादव से मुलाकात करने के बाद जयंत दिल्ली लौट गए हैं. सूत्रों के अनुसार, जयंत ने डिप्टी सीएम का पद रालोद  को दिए जाने की मांग अखिलेश के समक्ष रखी है.

कृषि कानूनों को रद्द पर केंद्रीय कैबिनेट से मिल सकती है बिल को मंज़ूरी

छात्रों को फ्री में टैबलेट देगी हरियाणा सरकार

ओवैसी की 'शाहीनबाग़' वाली धमकी पर भड़के योगी, कहा- अगर माहौल ख़राब किया तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -