अखिलेश यादव का आरोप- 'योगी राज' में सबसे अधिक फर्जी एनकाउंटर हुए
अखिलेश यादव का आरोप- 'योगी राज' में सबसे अधिक फर्जी एनकाउंटर हुए
Share:

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक फर्जी एनकाउंटर हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में जाति और धर्म के आधार पर भी सबसे अधिक एनकाउंटर हुए हैं. 

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि कस्टोडियल डेथ भी सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में हुई है और NHRC की तरफ से सबसे अधिक नोटिस भी यूपी को ही दिए गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी सरकार सपा शासन में किए गए विकास कार्यों को अपना बता रही है. राज्य में युवाओं के पास रोजगार नहीं है. यह सरकार सही तरीके से कार्य नहीं कर रही है. वर्ष 2020 के NCRB के डाटा के अनुसार, उत्तर प्रदेश में हर 2 घंटे में एक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया जाता है. जबकि बच्चों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला हर 90 मिनट में रिपोर्ट हुआ है. 

NCRB के अनुसार, वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म के कुल 4322 केस दर्ज हुए थे. इसका सीधा मतलब है कि हर रोज लगभग 12 रेप के मामले सामने आ रहे थे. महिलाओं के खिलाफ 2018 में 59445 केस दर्ज किए गए. जिसका अर्थ है कि प्रति दिन महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध के मामले 162 दर्ज किए गए. जोकि साल 2017 के मुकाबले 7 परसेंट ज्यादा हैं.

आज पंजाब में किसान पंचायत को सम्बोधित करेंगे केजरीवाल, केंद्र सरकार पर बोलेंगे हमला

जापान में सुनामी की चेतावनी हुई जारी, आ सकते है बड़े भूकंप के झटके

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व कविता दिवस और क्या है इसका महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -