कानपुर देहात में परिवार से अखिलेश ने की मुलाकात, जानिए क्या है मामला
कानपुर देहात में परिवार से अखिलेश ने की मुलाकात, जानिए क्या है मामला
Share:

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव सोमवार को कानपुर देहात आए हुए थे। पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए व्यापारी बलवंत सिंह के परिजनों से अखिलेश मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। अखिलेश के स्वागत के लिए भारी संख्या में सपाई कानपुर देहात आ गए। घटनास्थल पर भीड़ इतनी बढ़ गई कि पुलिस और पब्लिक के मध्य धक्का मुक्की शुरू हो गई। पूर्व सीएम ने बलवंत सिंह के परिजनों को पांच लाख रुपये समाजवादी पार्टी की ओर से देने की बात भी बोली है। भाजपा से रिटायर जज से मामले की जांच की मांग की। साथ ही सरकार से बलवंत की पत्नी को सरकारी नौकरी व एक करोड़ मुआवजा देने की बात भी बोली है।

पत्नी शालिनी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सहायता की गुहार लगाई थी। इसके लिए शालिनी ने उन्हें पत्र भेज बड़ा भाई बताते हुए बहन की सहायता की बात लिखी थी। शिवली के लालपुर सरैंया निवासी बलवंत सिंह की पुलिस की पिटाई से मौत हो चुकी है। बलवंत की पत्नी शालिनी ने अखिलेश यादव के नाम एक पत्र लिखा था। पत्र में शालिनी ने लिखा था कि मैं बलवंत की पत्नी शालिनी आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं कि मेरे पति को पुलिस हिरासत में मौत के घाट उतार दिया गया। अब आप को मुझे इंसाफ दिलाने के मेरे घर आना होगा। मेरे पति की मौत के केस में मुझे न्याय दिलाने के लिए मेरे साथ खड़े हों।

यह था मामला: शिवली के मैथा इलाके में सराफा व खाद व्यापारी चंद्रभान सिंह को बाइक सवार बदमाशों ने छह दिसंबर को लूट चुके है। इस वारदात का खुलासा करने के लिए एसओजी व शिवली थाना पुलिस ने संदेह के आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार में लिया था। इसमें चंद्रभान का भतीजा व व्यापारी बलवंत सिंह भी शामिल था। रनियां थाने में पूछताछ के दौरान पुलिस वालों ने बेरहमी से बलवंत को पीटा था। जिससे उसकी जान चली गई थी। केस में एसपी सुनीति ने 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित था। बलवंत हत्याकांड में तत्कालीन SOG प्रभारी निलंबित दरोगा प्रशांत गौतम, हेड कांस्टेबल दुर्वेश कुमार और कांस्टेबल सोनू यादव को पुलिस हिरासत कर जेल भेज चुकी थी। अभी इस मामले में चार पुलिस कर्मी फरार हैं। बलवंत प्रकरण की जांच कन्नौज एसपी के नेतृत्व में गठित SIT कर रही है।

लोकायुक्त की कार्रवाई में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ाए आरआई और पटवारी

311 APP पर शिकायतों का नहीं हो रहा निवारण, जनता हो रही परेशान

इंदौरवासियों को जल्द ही मिलेगी वंदे भारत ट्रैन की सौगात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -